RAIPUR | छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद के तौर पर प्रियंका गांधी वाड्रा को भेजने की तैयारी, सीएम भूपेश बघेल के बाद इस बीजेपी प्रवक्ता का आया बयान

रायपुर: छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद के तौर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भेजे जाने की चर्चा राजनीतिक गलियारे में तेजी से फैल रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐसी किसी चर्चा से इंकार किया है, वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने ऐसी किसी स्थिति के बनने से पहले ही सरकार पर हल्ला बोल दिया है।

छत्तीसगढ़ से प्रियंका गांधी को राज्यसभा में भेजे जाने की चर्चाओं पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हाई कमान से इस विषय पर कोई चर्चा नहीं हुई है। पार्टी अध्यक्ष, सीएलपी लीडर के साथ हाई कमान की बात होती है, तब निर्णय होता है। अब लोग किससे मिलकर इस प्रकार की चर्चा उड़ा रहे हैं, मुझे मालूम नहीं हैं।

इस मुद्दे पर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा छत्तीसगढ़ वालों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। पिछली बार केटीएस तुलसी को यहां से राज्यसभा सांसद बनाकर भेजा है। इस बार चर्चा है कि प्रियंका गांधी को राज्यसभा सांसद बनाकर भेजने की तैयारी कांग्रेस सरकार कर रही है।

उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल प्रियंका गांधी को यूपी में नहीं जिता पाए, इसलिए उन्हें संतुष्ट करने के लिए वे यहां से राज्यसभा में भेजने की तैयारी कर रहे हैं। इस तरह से वे छत्तीसगढ़ वासियों के हक को मारने का काम कर रहे हैं। हम इसका पुरजोर तरीके से विरोध करते हैं।

उन्होंने सवाल किया कि क्या छत्तीसगढ़ियों में नेतृत्व क्षमता नहीं है, जो उनके हक को मारा जाया। साथ ही आरोप लगाया कि यह सरकार हमेशा से इसी तरह छत्तीसगढ़वासियों के साथ दोहरा व्यवहार करती आई है। सरकार की कोशिश हो कि यहां के लोगों को तवज्जों मिले, महत्व मिले। छत्तीसगढ़वासी चुनकर राज्यसभा भेजे जाएं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023