RAIPUR | पत्रकार से मारपीट मामले में एसआईटी के गठन के साथ टीआई को किया गया लाइन अटैच…

रायपुर: कांकेर में पत्रकार कमल शुक्ला और सतीश यादव के साथ हुई मारपीट की घटना पर सरकार द्वारा गठित जांच समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो गया है. मामले में बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी ने जहां तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है, वहीं उत्तर बस्तर कांकेर एसपी ने कांकेर थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया है.

गौरतलब है कि 26 सितंबर को कांकेर में पत्रकार कमल शुक्ला और सतीश यादव के साथ मारपीट की घटना हुई थी. मामले को लेकर पत्रकारों के तीखे विरोध के बाद सरकार ने एक अक्टूबर को छह सदस्यीय जांच समिति गठित की थी, जिसने पूरे घटनाक्रम की विवेचना करने के साथ स्थानीय लोगों से चर्चा के बाद शनिवार को अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंप दी थी. मुख्यमंत्री ने तत्काल रिपोर्ट बस्त आईजी और उत्तर बस्तर कांकेर कलेक्टर को भेज दी थी.

रिपोर्ट पर तत्काल संज्ञान लेते हुए बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने तीन सदस्यीय विशेष अनुसंधान टीम (SIT) का गठन करते हुए जगदलपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओपी शर्मा, कांकेर उप पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम और कांकेर उप निरीक्षक राजेश राठौर को शामिल किया है. वहीं दूसरी ओर उत्तर बस्तर कांकेर पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने कांकेर थाना प्रभारी मोरध्वज देशमुख को लाइऩ अटैच करते हुए उनके स्थान पर गोण्डाहूर थाना उप निरीक्षक राजेश राठौर को कांकेर थाने का प्रभार सौंपा है. राजेश राठौर के स्थान पर कांकेर रक्षिक केंद्र से निरीक्षक जवाहर गायकवाड़ को गोण्डाहूर थाना प्रभारी नियुक्त किया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023