RAIPUR CRIME NEWS | खुद को फूड डिपार्टमेंट की ऑफिसर बताकर दो महिलाओं ने रेस्टोरेंट संचालक को ठगा ; कई बार मुफ्त में पकवान भी खाये, जानिए पूरा मामला  

रायपुर: पुलिस ने दो ठग महिलाओं को गिरफ्तार किया है. महिलाओं के खिलाफ सागर शर्मा नाम के रेस्टोरेंट संचालक ने शिकायत दर्ज करवाई थी. आरोप है कि महिलओं ने खुद को फ़ूड ऑफिसर बताकर पैसे की उगवाई कि एवं कई दिनों तक मुफ्त में पकवान भी खाये.  

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सागर शर्मा का शीतला चौक भाठागांव में एक रेस्टोरेंट है. यहां मिठाईयां और इंडियन स्नैक्स मिलते हैं. डेढ़ महीने पहले रेस्टोरेंट में स्वाति और ममता नाम की दो महिलाएं आई. दोनों ने खुद को फूड डिपार्टमेंट की ऑफिसर बताकर लाइसेंस की जांच करने की बात कही. रेस्टोरेंट का लाइसेंस दिखाया गया जो को एक्सपायर हो चुका था. दोनों महिलाओं ने इसे नियम के विरुद्ध बताकर कार्रवाई करने की बात कही.

दुकानदार का कहना है कि मुझे डराकर इन औरतों ने मुझ से 7 हजार रुपए ले लिए. इसके बाद बार-बार मेरी दुकान में आने लगीं और रुपए लेने लगीं. मुझसे कहा करती थीं कि तुम्हारी दुकान में छापा पड़ जाएगा. बदले में हमें नाश्ता कराओ तुम पर कार्रवाई रुकवा देंगे. इसके बाद से वे कई बार रेस्टोरेंट में आई और संचालक रेस्टोरेंट में बने पकवान इन्हें परोस देता था, खा-पी कर दोनों औरतें चली जाया करती थीं. इसी तरह करीब 5 हजार रुपए का चाय नाश्ता दोनों महिलाएं डकार गईं. तंग आकर सागर ने इन महिलाओं के बारे में पता किया तो ये फर्जी निकलीं. फिर थाने जाकर कारोबारी ने इनकी शिकायत दर्ज करवाई.

इन ठग महिलाओं के खिलाफ पुरानी बस्ती थाने की टीम ने कार्रवाई की है. गिरफ्तार हुई औरतों का नाम स्वाति तिवारी अस्थाना है जो कि रायपुर के शिवम विहार कॉलोनी की रहने वाली है. दूसरी औरत का नाम ममता शर्मा है ये हिमालय हाइट्स, डूमर तराई की रहने वाली है.

और भी लोगों को ठगा

पुलिस को जानकारी मिली है कि इन महिलाओं ने और भी लोगों के साथ ठगी की है. इन दोनों महिलाओं से अन्य मामलों की भी पूछताछ की जा रही है. बहुत से दुकानदारों ने पुलिस के पास डर के मारे शिकायत ही नहीं की कुछ तो इन्हें सच में फूड ऑफिसर समझकर इनके झांसे में आते रहे. इन महिलाओं को इनके घरों से ही पकड़ा गया है. पुलिस ने शुक्रवार को इन्हें कोर्ट में पेश किया जहां से इन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023