RAIPUR | कोरोना के कारण नहीं होगी की PET, PPHT, PPT व PMCA की परीक्षाएं , इस आधार पर छात्रों को मिलेगा प्रवेश

रायपुर: सरकार ने कोरोना वायरस के चलते PET, PPHT, PPT व PMCA की प्रवेश परीक्षा आयोजित न करने का निर्णय लिया है। सरकार द्वारा इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए तकनीकी पाठयक्रमों बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग, बैचलर आफ फार्मेसी, डिप्लोमा इन फार्मेसी, डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग एवं मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश के लिए शैक्षणिक अर्हता 12वीं के प्राप्त अंकों के आधार अब चयन होगा।

अन्य राज्य के विद्यार्थियों के लिए बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग एवं मास्टर आफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन पाठयक्रमों में प्रवेश की कार्यवाही, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा JEE Mains तथा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्था द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा NIMCET के स्थान पर उक्त तकनीकी पाठयक्रमों के लिए प्रवेश की पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाए।

प्रवेश की कार्यवाही, ऑनलाईन काउंसिलिंग के माध्यम से की जाए। ऑनलाईन काउंसिलिंग के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश तकनीकी शिक्षा संचालनालय द्वारा जारी किए जाएंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023