Kanker | राम वनगमन रथ यात्रा रथ को कांकेर में विरोध का करना पड़ा सामना, आदिवासी समाज ने कहा- हम खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे, जानिए कलेक्टर ने क्या हल निकाला

कांकेर: प्रदेश सरकार राम वनगमन यात्रा रथ निकाल रही है लेकिन बस्तर इलाके में इस यात्रा का जमकर विरोध हुआ। सर्व आदिवासी समाज इस यात्रा के विरोध में सड़क पर उतर गया है। कांकेर में प्रदर्शन करते हुए समाज के लोगों ने कुलगांव के पास चक्का जाम भी कर दिया।

दसअसल इस मामले को लेकर सर्व आदिवासी समाज ने कहा कि उन्हें राम यात्रा का विरोध नहीं, लेकिन राम के नाम पर आदिवासी संस्कृति के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है वे उसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि आदिवासियों पर हिंदू संस्कृति को थोपा नहीं जा सकता है।

विरोध के चलते बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। प्रदर्शकारियों ने पुलिसवालों को धक्का दिया और सड़क पर उतर आए। मामले को सुलझाने के लिए मौके पर कलेक्टर चंदन कुमार भी पहुँच गए। उन्होंने आदिवासी समाज के प्रमुखों से बात की और सहमति बनी की यात्रा कांकेर में नहीं रूकेगी। इस सहमति के बाद सर्व आदिवासी समाज ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया और कड़ी सुरक्षा की बीच राम यात्रा को रवाना किया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023