RAIPUR | रजिस्ट्री दफ्तर छुट्टी के दिन भी खुलेंगे, अपने लक्ष्य से इतने पीछे चल रहा विभाग

रायपुर: रजिस्ट्री कार्यालय में इन दिनों रोज लग रही भीड़ को देखते हुए प्रदेश में छुट्टी के दिनों में भी रजिस्ट्री कार्यालय खुले रहेंगे। यह व्यवस्था 12 मार्च शनिवार से लागू हो जाएगी।

आईजी पंजीयन इफ्फत आरा की ओर से कलेक्टरों को इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। हर साल वित्तीय वर्ष के समापन पर मार्च महीने में संपत्ति खरीदने और बेचने वालों की भीड़ लगती है। यहां तक महीने के अंतिम दिन तो रात-रात तक कार्यालय में काम होता है। इस साल भी स्थिति को देखते हुए शनिवार-रविवार को छुट्टी के दिन के अलावा छुट्टी के अन्य दिनों में भी कार्यालय खोलने का आदेश जारी किया गया है।

इजारी आदेश के अनुसार इस महीने 12 मार्च शनिवार, 13 मार्च रविवार, 26 मार्च शनिवार, 27 मार्च रविवार और 28 मार्च भक्त माता कर्मा जयंती की छुट्टी के दिन रजिस्ट्री दफ्तर खुले रहेंगे और आम दिनों की ही तरह रजिस्ट्री का काम होगा। बता दें कि वाणिज्य विभाग द्वारा इस वित्तीय वर्ष में 1700 करोड़ रुपए राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से अब तक 1650 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं। उम्मीद की जा रही है महीने के खत्म होने तक न केवल राजस्व लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा, बल्कि उससे आगे भी निकल जाएंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023