Fraud | ONLINE मोबाइल के लिए चुकाए 1.58 लाख रूपये, 7 महीने बीतने के बाद भी नहीं की डिलवरी, अब थाने पहुंचा मामला

रायपुर: कोरोना में लोगों में ऑनलाइन न खरीदी का चलन बढ़ गया है। यही वजह है कि कई लोग ऑनलाइन में फ्राॅड का शिकार भी हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला डीडी नगर से सामने आया है, जहां ऑनलाइन न एप्पल का फोन रुपए ट्रांसफर हो गए, लेकिन डिलवरी डेट बीत जाने के कई दिन बाद भी फोन नहीं आया। तब यह मामला थाना तक पहुंच गया।

मिली जानकारी के अनुसार डीडी नगर सेक्टर-2 में रहने वाले प्रथम जैन ने अलीबाबा डॉट कॉम से एप्पल कंपनी का मोबाइल 28 जनवरी को ऑर्डर किया था। आर्डर देने पर एक मैसेज आया और प्रथम ने उस से वॉट्सऐप के जारिए बात शुरू कर दी। प्रार्थी ने ने बताया कि दो मोबाइल का दाम 64173 रुपए बताया गया था। पेमेंट देने के लिए एक अकाउंट नंबर भी दिया गया, जिसमें प्रथम ने आॅनलाइन पैसा भी जमा करा दिया। दूसरे दिन नए नंबर से काॅल आया जिसमें पेमेंट कन्फर्म होने और मोबाइल डिलवर होने की बात कही ंगयी।

उसी नंबर से दो दिन बाद प्रथम को फिर फोन आया और कस्टम चार्ज के लिए 50 हजार रुपए वहीं जीएसटी के नाम पर 44 हजार मांगे गए, जिसे प्रथम ने ट्रांसफर कर दिया। लेकिन 7 महीने बीत जाने के बाद भी फोन नहीं मिला तो उसने मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया, लेकिन वे बंद मिले।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023