RAIPUR | RSS प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रांत के कामकाज की करेंगे समीक्षा

रायपुर: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंच गए हैं। वह कल यानी 16 अगस्त को आरएसएस की शाखा में शामिल होंगे और संघ और उनके प्रकल्पों के चुनिंदा लोगों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान संघ प्रमुख छत्तीसगढ़ प्रांत के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। यही नहीं आरएसएस के लोगों से मिलकर नई कार्ययोजना और कामों का लक्ष्य भी तय करेंगे।

अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान संघ प्रमुख आरएसएस के लोगों के अलावा धार्मिक संगठनों, बौद्धिक संगठनों और व्यापारी संगठनों के कुछ प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। संघ सूत्रों ने बताया कि सरसंघचालक का प्रवास हर दो साल में एक बार होना तय होता है। यही वजह है कि संघ प्रमुख भागवत के रायपुर प्रवास का कार्यक्रम एक साल पहले दीपावली के समय ही तय हो गया था।

कोरोना संक्रमण के कारण उनकेे कार्यक्रमों में बदलाव हुआ। रविवार को दिनभर संघ के प्रमुख लोगों से चर्चा कर भविष्य की कार्ययोजना की जानकारी लेंगे। जिसके आधार पर संघ मुख्यालय नागपुर में बैठक होगी और सालभर के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जाएगा। संघ की संरचना के मुताबिक देश को 11 क्षेत्रों में बांटा गया है। आमतौर पर इन क्षेत्रों में यह प्रवास जुलाई तक खत्म हो जाते थे, लेकिन कोरोना के कारण इस साल अगस्त में प्रवास शुरू हो रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023