RAIPUR | राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन के बयान के बाद बवाल, विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- नक्सलवाद की जन्मदाता है कांग्रेस, नक्सलियों से उनके मधुर संबंध

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कोटे से चुनी गईं कांग्रेस राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन के तीन दिवसीय बस्तर दौरे के दौरान विवादित बयान को लेकर सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने रंजीता रंजन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- रंजीता रंजन यहां की सांसद जरूर बन गईं हैं, लेकिन उन्हें छत्तीसगढ़ की परिस्थितियों का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है। हम शुरू से ही कहते आये हैं कि नक्सलवाद का अगर कोई जन्मदाता और संरक्षक है, तो वो कांग्रेस पार्टी है।

उन्होंने कहा कि सांसद का कहना है कि नक्सल और नक्सलवादी गलत नहीं होते, सरासर गलत है। अगर छत्तीसगढ़ का विकास अवरुद्ध हुआ या देश का विकास अवरुद्ध हुआ है, तो उसमें पूर्ण रूप से नक्सलवाद व उनके समर्थकों का हाथ रहा है। कांग्रेस ने ही नक्सलवाद को बढ़ाया है कांग्रेस की विचारधारा, इस प्रकार की गतिविधियों को बढ़ावा देती रही है। आज मोदी जी व अमित शाह जी के नेतृत्व में नक्सलवाद को समाप्त करने का काम किया जा रहा है। पूर्व मंत्री बृजमोहन ने कहा कि रंजीता रंजन अगर छत्तीसगढ़ आई हैं तो पहले छत्तीसगढ़ को जान लें पहचान लें, फिर सोच समझकर ही कुछ बयान दें।

राज्यसभा सांसद व भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने कांग्रेस की राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन द्वारा बस्तर दौरे के दौरान नक्सलियों की हिमायत करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि एक बार फिर यह साबित हो गया है कि कांग्रेस नेताओं के नक्सलियों से मधुर रिश्ते हैं और कांग्रेस नक्सलियों की किस कदर वकालत करती है। उन्होंने कहा कि रंजीता रंजन ने छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य होते हुए छत्तीसगढ़ महतारी की बेटियों का अपमान करते हुए यह भी कहा है कि हुंकार रैली में 5- 5 सौ रुपये देकर बुलाया जा रहा है।

रंजीत रंजन ने छत्तीसगढ़ की बेटियों को बिकाऊ समझ रखा है। बिहार से आई रंजीत रंजन को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की सदस्यता छोड़कर आगरा चले जाना चाहिए। कांग्रेस उन्हें अपनी राज्यसभा की सदस्यता से बेदखल करे। भाजपा की मांग है कि रंजीत रंजन छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की सदस्यता छोड़ें।

क्या कहा था रंजीता रंजन ने?
मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस सांसद रंजीता रंजन ने नक्सलियों को बेचारा बताया। साथ ही कहा कि नक्सलियों से डरने की बात नहीं है। सभी नक्सली खराब या गलत नहीं होते हैं। बहुत से लोगों को मिस यूज किया जाता है। कई लोग नक्सली के नाम पर अपनी दुकान चलाते हैं। सांसद ने कहा कि बस्तर के बड़े इलाकों से आज नक्सलवाद खत्म हो गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023