RAJNANDGAON | नक्सलियों के स्लीपर सेल का खुलासा, सीमावर्ती नक्सलियों के लिए करता था काम, कूकर बम का सामान जब्त

राजनांदगांव: नक्सलियों के स्लीपर सेल में काम करने वाले एक सहयोगी तो पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उसके पास प्रेशर कूकर बम बनाने का पूरा सामान जब्त किया गया है। पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह लंबे समय से नक्सलियों के लिए काम करता था।

मिली जानकारी के अनुसार मानपुर थानाक्षेत्र के अंतर्गत बुकमरका के रहने वाले दिलीप दुग्गा को पकड़ा गया है। वह शनिवार को सुबह नक्सलियों को समान सप्लाई करने जा रहा था तब पुलिस ने उसे परदौनी के स्कूल के पास रोक लिया। तलाशी लेने पर उसके पास डेढ़ किलो बारूद, 5 नग डटोनेटर, 21 नग नक्सली पाम्प्लेट समेत 2 प्रेशर कुकर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किया गया। इन सामानों से नक्सली प्रेशर कूकर बम बनाते हैं और फोर्स को नुकसान पहुंचाते हैं। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

युवक ने बताया कि वह नक्सलियों का कट्‌टर समर्थक है। उसने पूछताछ में नक्सलियों के दूसरे नेटवर्क के बारे में भी जानकारी दी। जो पुलिस के लिए बेहद अहम है। युवक से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस प्लान तैयार करके नक्सलियों को टारगेट करेगी। युवक की तरह और कितने स्लीपर सेल काम कर रहे हैं। पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023