RAIPUR | टी सिंहदेव ने कहा- जब तक बच्चों का वैक्सीनेशन नहीं होगा, स्कूल बंद रहेंगे

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पंचायत, स्वास्थ्य और वाणिज्यिक कर (जीएसटी) मंत्री टीएस सिंहदेव ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों में कमी और राज्य में स्कूल को फिर से ओपन करने को लेकर अपनी राय रखी। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि वैट में कमी को लेकर सीएम 22 नंवबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में फैसला लेंगे। टीएस सिंह देव ने कहा कि हमने प्रस्ताव भेज दिया है, सीएम उसी हिसाब से घोषणा करेंगे। 

दरअसल, करीब 10 दिन पहले वाणिज्य कर मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि हम राज्य में वैट घटाएंगे। विभाग मुख्यमंत्री के सामने वैट में कमी का प्रस्ताव रखेगा। इसके बाद सीएम इस पर विचार करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा थाकि छत्तीसगढ़ चारों तरफ से दूसरे राज्यों से घिरा हुआ है।

ऐसे में वहां की कीमतों को भी ध्यान में रखना होगा। इनका विवरण मांगा गया है। अगर हम पड़ोसी राज्यों से ज्यादा दाम रखते हैं तो लोग वहां दूसरे राज्यों में तेल भरा कर आते हैं। इससे वैट का भी नुकसान होता है। अगर पड़ोसियों की अपेक्षा कम कर देते हैं तो हो सकता है वॉल्यूम हमें ज्यादा मिलेगा। नए प्रस्ताव में इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

जब तक बच्चों का टीकाकरण नहीं हो जाता तब तक स्कूल बंद
वहीं, उन्होंने राज्य में स्कूल को फिर से खोलने को लेकर कहा कि स्कूल तब तक नहीं खुलेंगे जब तक बच्चों का टीकाकरण नहीं हो जाता। लेकिन स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हो। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023