Society-Equality | घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, पिता ने कहा- 25 साल बाद परिवार में हो रही है बेटी की शादी, ये तो सपने के सच होने जैसा है

सतना: अपनी दुल्हन को लेने अक्सर दूल्हे घोड़ी में सवार होकर जाते हैं। पर क्या आपने किसी दुल्हन को घोड़ी में सवार होकर बारात ले जाते देखा है, नहीं ना। पर सतना में ऐसा ही वाक्या देखने को मिला। दुल्हन घोड़ी में चढ़कर अपने दूल्हे के घर गयी और बाराती भी इस खुशी के मौके पर खूब झूमते-नाचते हुए नजर आए। इस बारात की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है।

दुल्हन बनी दीपा वलेचा ने कहा- मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी शादी इतनी यूनिक होगी। मेरे घरवालों ने बहुत कुछ प्लान किया है और मुझे अच्छा लगा कि मेरा परिवार मेरे बारे में इतना सोचता है। वहीं परिवार ने कहा कि वह बेटा और बेटी में फर्क नहीं करते। समाज में बेटोें को जितना अधिकार है, उतना ही बेटियों को भी मिलना चाहिए। परिवारवालों ने बताया कि सालों बाद उनके घर में बेटी हुई और वह अपनी बेटी को बेइंतहा प्यार करते हैं।

दीपा के पिता ने कहा कि हम अपनी बेटी की बारात निकालकर समाज को यह संदेश देना चाहते थे कि वह अपनी बेटियों का सम्मान करें। वहीं दुल्हन की मां नेहा वलेचा ने कहा कि हमारा सपना था कि जैसा हमने बेटों की बारात निकाली है, वैसे ही बेटी की बारात निकालें। 25 साल बाद हमारे परिवार में किसी बेटी की शादी हो रही है तो सभी काफी खुश थे। बेटी को बोझ समझने वालों के लिए इससे बेहतर संदेश नहीं हो सकता।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023