RAIPUR | फर्जी दस्तावेज बनाकर बिल्डर कर रहा था सौदा, पुलिस ने बेचने वाले के साथ-साथ खरीदार को भी बना दिया आरोपी, जानिए क्या है मामला

रायपुर: राजधानी में दूसरे की जमीन को अपनी बताकर बेचने के मामलों में दिनोंदिन बढ़ोत्तरी होती जा रही है। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जमीन बेचने वाले के साथ-साथ खरीदने वाले को भी आरोपी बना दिया है।

दरअसल मुजगहन थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेजबहार में वरदान बिल्डकाॅन के मालिक दीपक रहेजा की 21 एकड़ भूमि है। जिसे फर्जी दस्तावेज बनाकर ओसीमए बिजनेस ग्रुप के डायरेक्टर सतीश कुमार सिन्हा ने 52 करोड़ रूपये में कुम्हारी के ज्ञानेश्वर प्रसाद मढ़रिया से सौदा तय कर दिया। इस सौदे के लिए बयाने के रूप में ज्ञानेश्वर ने सतीश को 2 करोड़ रूपये भी दे दिए। पुलिस ने कहा कि चूंकि ज्ञानेश्वर ने बिना कागजात देखे और पड़ताल किए सौदा किया, इसलिए वह भी दोषी है।

इस मामले को लेकर जब मुजगहन के थाना प्रभारी से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि वह जमीन दीपक रहेजा की है। जिसे सतीश सिन्हा अपनी जमीन बताकर बेचने की कोशिश कर रहा था। जब एक व्यक्ति ने प्रार्थी दीपक रहेजा इस बारे में जानकारी दी तो उन्होंने मामला दर्ज कराया। जांच करने के बाद सतीश सिन्हा और क्रेता ज्ञानेश्वर मढ़रिया के खिलाफ केस दर्ज कर एक आरोपी सतीश सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023