बर्खास्त थानेदार ने अपनी बेटी की शादी में 1 करोड़ 16 लाख 101 रुपए का दहेज दिया, 800 लोग शामिल हुए

भरतपुर: वैसे तो शादी में दहेज देना और लेने दोनों ही कानूनी जुर्म है। लेकिन लोग अपनी शान और शौकत दिखाने के लिए दान-दहेज देते है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भरतपुर से सामने आया है। यहां एक बर्खास्त थानेदार ने अपनी बेटी की शादी में एक करोड़ 16 लाख 101 रुपए का दहेज दिया है। इतना ही नहीं, इस शादी में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ती रही। जिसके बाद से यह शादी मीडिया की सुर्खियों में आ गई है।

यह शादी बर्खास्त थानेदार अर्जुन गुर्जर की पुत्री दिव्या कुमारी की थी और उच्चैन कस्बे की तियापट्टी कॉलोनी में 23 जनवरी को आयोजित हुई थी। करौली के कैमरी से बारात आई थी और दूल्हा दीपक आबकारी विभाग में इंस्पेक्टर है। इस शादी में हजारों की संख्या में लोग सम्मलित हुए। समारोह में नदबई से बसपा विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना और उनके पुत्र हिमांशु अवाना भी शामिल हुए थे। लेकिन शादी के दौरान कोरोना गाइडलाइन की परवाह किसी को भी नहीं दिखी। वहीं, एक करोड़ 16 लाख 101 रुपए का दहेज में देने का एक वीडियो सामने आया है।

वीडियो में एक व्यक्ति दहेज में दी रकम की घोषणा कर रहा है और एक थाली में रखी 500-500 रुपए के नोटों की गड्डियां दिख रही हैं। इतनी बड़ी रकम दहेज में देने के बाद शादी भरतपुर में चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं, इस शादी समारोह में सरकारी रोक के बाद भी करीब 800 लोग शामिल हुए, लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। आपको बता दें, राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक, शादी में सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो सकते है, मगर उच्चैन क़स्बे में आयोजित हुई थानेदार की पुत्री की शादी में हजारों लोगो ने भाग लिया।

साथ ही कोरोना गाइड लाइन की जमकर धजिया उड़ाई गई। खास बात यह भी है कि यह शादी ना सिर्फ कोरोना गाइडलाइन उल्लघंन को लेकर चर्चा में रही। बल्कि एक और वजह से सुर्खियां बटोर रही है। वहीं, भरतपुर कलेक्टर आलोक रंजन ने कहा कि शादी के बारे में मुझे भी वीडियो के जरिए पता लगा। इस मामले में उच्चैन एसडीएम से रिपोर्ट मांगी गई है। अगर शादी में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023