Bilaspur | पहले 3670 छात्रों को किया फेल, हंगामा बढ़ा तो 2500 छात्रों को कर दिया पास, ये अजीबों-गरीब कारनामा इस विश्वविद्यालय में हुआ है

बिलासपुर : अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में पहले 3670 छात्र फेल हो गए और जब दुबारा आतंरिक मूल्यांकन हुआ तो 2500 छात्र दोबारा पास हो गए। यह अजीबों-गरीब कारनामा करने से विश्वविद्यालय इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। विश्वविद्यालय ने इस मसले पर लिपकीय त्रुटि बताकर अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की लेकिन सवाल यह उठता है कि विभाग में पहले इन बातों की ओर ध्यान क्यों नहीं दिया।

मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय ने नियमित के प्रमोटेड 50 हजार 389 छात्रों का परिणाम घोषित किया। जिसमें 46 हजार 708 छात्र पास हो गए थे लेकिन 3670 छात्रों को फेल बता दिया गया था। बताया जा रहा है कि इन छात्रों को आंतरिक परीक्षा में नंबर कम दिए गए थे, वहीं कई छात्र परीक्षा में ही अनुपस्थित थे।

जैसे ही रिजल्ट जारी हुआ छात्रों ने विश्वविद्यालय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बताया जा रहा है कि केवल भंवर सिंह पोर्ते काॅलेज के 80 प्रतिशत छात्र फेल हो गए थे। छात्रों की नाराजगी को देखते हुए जब दुबारा आंतरिक परीक्षा का नंबर मांगा और रिजल्ट जारी किया। इस नए रिजल्ट में 3670 में से 2500 छात्र पास हो गए हैं। जिन छात्रों का रिजल्ट अभी जारी नहीं हुआ है उनका कॉलेजों ने नंबर नहीं भेजा है। वहीं जिन कॉलेजों ने यूनिवर्सिटी को नंबर भेजा है, उसमें ये बताया गया है कि छात्रों के नंबर भरने में त्रुटि हुई थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023