RAIPUR | आदिवासियों पर लाठीचार्ज को लेकर बोले पूर्व सीएम- कांग्रेस के पाप का घड़ा भर गया है, एक-एक लाठी का हिसाब होगा

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में रावघाट परियोजना को लेकर आदिवासियों के कलेक्ट्रेट घेराव और पुलिस द्वारा लाठीचार्ज पर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर हमला बोला। अपने ट्विटर एकाउंट पर रमन ने लिखा कि भूपेश बघेल का अहंकार और तानाशाही चरम पर है! नारायणपुर में आदिवासियों पर यह बर्बरता और क्रूरतापूर्ण लाठीचार्ज शर्मनाक है।

डॉ. रमन ने कहा कि क्या अब अपना हक मांगने पर ऐसा दमन किया जाएगा। कांग्रेस के पाप का घड़ा भर गया है। चिंता मत कीजिये! एक-एक लाठी का हिसाब होगा। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने भी भूपेश बघेल पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया कि “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।” चुनाव के समय “कालनेमि” बनकर वोट मांगते हैं और जब आदिवासी अपना हक मांगे तो उन्हें लाठी देते हैं। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल जी, आदिवासी समाज समय आने पर इस एक-एक लाठी का सूत समेत हिसाब करेगा। यह शर्मनाक कृत्य…। डॉ. रमन व विष्णुदेव साय ने शुक्रवार को नारायणपुर के जिला कलेक्ट्रेट का वीडियो भी अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

रावघाट परियोजना का ग्रामीण कर रहे विरोध 
दरअसल, नारायणपुर जिले में शुक्रवार को रावघाट परियोजना को लेकर बवाल मच गया। परियोजना के विरोध में हजारों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों की भीड़ उग्र हो गई। पुलिस के बैरीकेड्स को तोड़कर ग्रामीण कलेक्ट्रेट के अंदर घुस गए। नारेबाजी के बीच ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठियां बरसाई, जिससे कई ग्रामीणों को चोटें भी आई है। ग्रामीण रावघाट परियोजना व खदान को बंद करने की मांग कर रहे हैं। रावघाट संघर्ष समिति द्वारा जिला प्रशासन को बारह सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपने गए थे। भीड़ को संभालने पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023