रिश्ते हुए शर्मसार | युवती ने पहले छोटी बहन को शराब और ड्रग्स लेना सीखाया, फिर देह व्यापार में ढकेल दिया

भोपाल: पुलिस ने 20 साल की एक युवती को गिरफ्तार किया है। उसने 15 साल की नाबालिग बहन को 2 साल पहले ड्रग्स और शराब पीना सिखलाया। उसके बाद देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया क्योंकि बड़ी बहन लग्जरी लाइफ जीना चाहती थी। 2 साल में 6 लोगों ने नाबालिग के साथ रेप किया है।

चाइल्डलाइन की टीम ने जब नाबालिग की काउंसलिंग की उसके बाद इस खौफनाक वारदात का खुलासा हुआ है। सभी आरोपियों के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। इसमें एक पीड़िता का चचेरा भाई भी शामिल है, जिसने पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाया है और पीड़िता के साथ रेप किया है।

जांच अधिकारी अर्शिया सिद्दीकी ने कहा कि बच्ची 10वीं कक्षा में पढ़ती है। उसके पिता मुंबई में व्यवसाय करते हैं और मां भी पार्ट टाइम व्यापार करती है। उसकी बड़ी बहन गिरफ्तारी से पहले इंदौर के एक फर्म में काम करती थी।

पीड़िता ने बताया कि बड़ी बहन मुझे गाना सुनने के बहाने छत पर ले गई थी। वहां उसने पर्स से सिगरेट निकाल कर पीना सिखाया। उसके बाद वह हर रोज मुझे छत पर ले जाती थी। वहां मुझे गांजा और शराब पिलाने लगी। अर्शिया सिद्दीकी ने कहा कि फिर नाबालिग बच्ची नशे की आदि हो गई।

अब नाबालिग को ड्रग्स और गांजे की तलब लगने लगी। उसके बाद बड़ी बहन ने उससे कहा कि इन चीजों के लिए पैसे चाहिए। पैसों के लिए तुम्हें किसी के साथ जाकर सोना होगा। वह तुम्हें पैसे देगा, जिससे तुम ड्रग्स और ब्रांडेड कपड़े ले लेना। उसके बाद बहन पीड़िता को लेकर एयरपोर्ट के करीब एक घर में गई। जहां उसकी मुलाकात आरोपी समीर उर्फ सुनील से करवाई। उसने पीड़िता का रेप किया और बदले में 2000 रुपये दिए।

बड़ी बहन ने पीड़िता को दूसरे आरोपी गौरव त्यागी उर्फ गोल्डी के पास शांति नगर स्थित एक लॉज में भेजा। गौरव ने मासूम के साथ कई बार रेप किया। जांच अधिकारी ने कहा कि लॉज मालिक और उसके दो बेटों ने भी पीड़िता से रेप किया है। उन सभी और गोल्डी ने इसके बदले बड़ी बहन को भुगतान किया है।

इसके साथ ही पीड़िता का चचेरा भाई लॉज मालिक के बेटे का दोस्त था। उसे बहन के बारे में जानकारी मिली तो उसने भी फायदा उठाते हुए कई बार रेप किया है। जैसा कि पीड़िता ने चाइल्ड लाइन में काउंसलिंग के दौरान कहा है।

पीड़िता इसकी वजह से घर से गायब रहती थी। उसकी मां ने गायब रहने को लेकर जब सवाल किया तो वह आक्रामक हो गई। साथ ही मां के साथ दुर्व्यवहार करने लगी। साथ ही वह घर से चली गई।

इस दौरान मां ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। कुछ दिन बाद लड़की वापस आ गई और पुलिस से कहा कि वह दोस्तों के साथ बाहर थी। फिर नवंबर मां उसे चाइल्डलाइन ले गई। चाइल्डलाइन ने उसे आश्रय गृह भेज दिया, जहां एक महीने तक उसकी काउंसलिंग की गई। काउंसलिंग के दौरान ही लड़की ने सारे राज खोले हैं।

शनिवार को चाइल्डलाइन ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी है। उसके बाद रेप, अपहरण और ह्यूमन ट्रैफिकिंग के तहत 7 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इसमें पीड़िता की बड़ी बहन और चचेरा भाई भी शामिल है। जांच अधिकारी अर्शिया सिद्दीकी ने कहा कि पीड़िता का रेप कई लोगों ने किया है लेकिन उनके नाम नहीं याद है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023