ससुरालवालों ने बहू को घर से निकाला, पंडित ने की थी भविष्यवाणी- बहू की 5 बेटियां होंगी, 2 बेटी होने के बाद करने लगा प्रताड़ित

शिवपुरी: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में ससुराल वालों की तरफ से बहू को घर निकालने का मामला सामने आया है। वो भी इसलिए क्योंकि पंडित ने बोला है कि बहू के पांच बेटियां होंगी। तभी से परिवार वाले घर से भगाना चाहते हैं। अब बहू अपनी बच्ची के साथ शिकायत करने थाने पहुंच गई है। पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई है. घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के राम स्टील इलाके का है।

पीड़ित महिला लक्ष्मी खत्री ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की रहने वाली है। उसकी शादी 6 साल पहले शिवपुरी के भूपेंद्र खत्री से हुई थी। यह शादी उसके पति, ननद और मैट्रिमोनियल वेबसाइड वाली लड़की ने मिलकर झूठ बोल कर की थी। ससुराल वालों ने खुद को राजपूत बताया था। अपना पास तीन मकान का होना भी बताया। शादी करने के बाद वह अपने पति के साथ शिवपुरी आ गई। जहां उसे पता चला कि वह राजपूत नहीं खत्री है। इनका अपना कोई मकान नहीं है।

शराब पीकर मारपीट करने लगा पति
लक्ष्मी खत्री ने बताया कि ससुरालवालों के झूंट का पुलंदा खुलने के बाद भी वह अपने माँ-बाप को देखते हुए चुप रही। चार साल तक वह अपने पति के साथ किराए के मकान में रही। इस बीच उसे दो बेटियां भी हुई। सब कुछ ठीक चल रहा था। एकाएक पति, सास और ननद के स्वभाव में बदलाव आ गया। पति शराब पीकर मारपीट करने लगा। पैसों की मांग करने लगा। इसके साथ ही बेटा पैदा करन के लिए ससुराल वाले लगातार दवाब बना रहे थे। वह सब कुछ सहन करती आ रही थी।

पंडित ने कहा था कि होंगी पांच बेटियां
लक्ष्मी खत्री ने बताया दो बेटियों होने के बाद उसके ससुराल वाले किसी पंडित से पूछ कर आए थे। पंडित ने पति को बताया था कि उसके पत्नी के पांच बेटियां होंगी। उसी दिन के बाद से ससुराल वालों प्रताड़ना में इजाफा हो गया। आए दिन पति शराब के नशे में आकर मारपीट करता और घर से निकल जाने को कहता है।

सुलह नहीं होने पर होगी कार्रवाई
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खमरिया का कहना है कि बीती रात लक्ष्मी खत्री अपने पति भूपेंद्र खत्री, सास की शिकायत लेकर सिटी कोतवाली थाने आई थी। आज लक्ष्मी ने आवेदन दिया है। दोनों के बीच सुलह कराने की कोशिश की जा रही है। मामला नहीं सुलझने पर कार्रवाई की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023