RAIPUR | कई बड़े न्यूज चैनलों में सीएम बदलने की खबर निकली झूठी, जानिए छत्तीसगढ़ फेंक न्यूज कंट्रोल सेल ने इस मसले पर क्या कहा

रायपुर: कई बड़े राष्ट्रीय और लोकल न्यूज चैनल पर छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की खबर चल रही थी, जो झूठी निकली। इन चैनलों के स्क्रीन शाॅट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किये जा रहे। इस मामले में छत्तीसगढ़ फेंक न्यूज कंट्रोल सेल ने कहा है कि चैनलों में ऐसी किसी भी खबर का प्रसारण नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि कल सोशल मीडिया में एक बड़े न्यूज चैनल के स्क्रीन शाॅट में लिखा था- छत्तीसगढ़ को मिल सकता है नया मुख्यमंत्री। छत्तीसगढ़ में सीएम बदल सकती है कांग्रेस, पीएल पुनिया ने दिए संकेत। इन खबरों को फेक न्यूज करार देते हुए फेक न्यूज कंट्रोल कमेटी ने कहा है कि ऐसी खबरें पूरी तरह झूठी है। उन्होंने कहा ये खबर आजतक द्वारा जारी नहीं की गयी है।

आज तक के भोपाल कार्यालय से हेमेन्द्र शर्मा ने भी पुष्टि करते हुए कहा है कि ये खबर न तो ये खबर चैनल में चली है और न ही उनके वेबसाइट में। यह फेक न्यूज है,जिसका आज तक से कोई लेना देना नहीं है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सीएम के ढाई साल बाद नेतृत्व परिवर्तन को लेकर अफवाहें उड़ रही थी। 17 जून को उसी के तहत अफवाहों को गर्म करने के लिए इस तरह के स्क्रीन शाॅट वायरल किए जा रहे थे। बहरहाल भले ही यह खबर झूठी निकली हो पर इन स्क्रीन शाॅट की खबर राजनीतिक गलियारों में खूब चली।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023