RAIPUR | छत्तीसगढ़ में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, कल कैबिनेट की बैठक में भी लग जाएगी मुहर, जानिए किन कक्षााओं पर बनी है सहमति

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल यानी 13 तारीख को कैबिनेट की बैठक आयोजित कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि कल की बैठक में स्कूल खोलने पर सहमति मिल जाएगी। शिक्षा विभाग ने इस संदर्भ में राज्य सरकार को प्रस्ताव भी भेज दिया है। विभाग ने कहा है कि 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं लगायी जा सकती है। बोर्ड परीक्षा में प्रैक्टिकल परीक्षाएं चल रही हैं इसलिए ऐसी संभवानाएं व्यक्त की जा रही हैं।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार 16 फरवरी से प्रदेश के हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी कक्षाएं प्रारंभ हो सकती हैं। कैबिनेट की मुहर लगते ही गाइडलाइन भी जारी कर दिया जाएगा। शिक्षा विभाग ने पहले से ही इसकी तैयारी पूरी कर ली है। कैबिनेट का फैसला आते ही शिक्षा विभाग की ओर से प्राचार्यों व डीईओ को दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही स्कूल के संचालन की अनुमति दी जायेगी।

ऐसा अनुमान है कि 50 फीसदी उपस्थिति के साथ ही कक्षाओं को संचालित किया जाएगा। पर अभी सिर्फ हाई व हायर सेकेंडरी की कक्षाएं ही चलेगी। पहली से आठवीं तक की कक्षाओं को लेकर निर्णय नहीं हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि नए सत्र से कक्षाओं को प्रारंभ करने की अनुमति दी जा सकती है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023