BILASPUR | 10 वीं पास युवती को दिया लेखपाल बनाने का झांसा, महिला ने ठग लिए 1.25 लाख रूपये, आरोपी महिला रायपुर की है रहने वाली

बिलासपुर: 10 वीं पास युवती को बिलासपुर में लेखपाल बनाने का झांसा देकर 1.25 लाख रूपये की ठगी का मामला सामने आ रहा है। युवती को साक्षात्कार दिलाने की बात कहकर उसे रायपुर बुलाया गया और किश्त की आखिरी रकम वसूल करने के बाद उसे भेज दिया गया। जब आरोपी महिला का नंबर बंद आया तब युवती को अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार सीपत के करमा में रहने वाली दूजराम की मुलाबात शंकर नगर में रहने वाली सुरेखा वर्मा से 2019 में हुई। सुरेखा ने 10 वी पास दूजराम को लेखपाल बनाने का झांसा दिया। उसने कहा इसके बदले में उसे 1.25 लाख रूपये देने होंगे। वह यह रकम किश्त में भी दे सकती है।

नौकरी पाने की लालच में दूजराम ने 2019 में बुधवारी बाजार में आरोपी महिला को 1 लाख रूपये दिए। जिसके कुछ दिन बाद महिला ने दूजराम को रायपुर कलेक्ट्रेट इंटरव्यू देने के लिए बुलाया। जहां दूजराम ने महिला को बाकी बजे हुए 25 हजार रूपये भी दे दिए। महिला ने कहा कि उसे कुछ दिन बाद इंटरव्यू काॅल आएगा। पर ऐसा कोई काॅल नहीं आया। जब दूजराम ने सुरेखा से संपर्क साधने का प्रयास किया तो उसका नंबर भी बंद आया।

दूजराम ने इस बात की शिकायत एसपी से फरवरी में की, जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए। महीनों चली जांच अंत में सही पायी गयी और अब तोरवा थाने में आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी महिला की तलाश की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023