कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता का भी हो रहा मोहभंग, कहा- इंतजार करते-करते थक गया हूं

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिवंगत नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल ने कांग्रेस छोड़ने के संकेत दिए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंतजार करते-करते थक गया हूं। आलाकमान से कोई प्रोत्साहन नहीं है। अपने विकल्प खुले रख रहा हूं। अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि वे आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि पिछले साल अप्रैल में ही फैसल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

अहमद पटेल का नवंबर 2020 में निधन हुआ था
बता दें कि लंबी बीमारी के बाद अहमद पटेल का नवंबर 2020 में निधन हो गया था। पटेल सोनिया गांधी के सबसे करीबी नेताओं में से एक माने जाते थे। वे सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी थे। अहमद पटेल ने अपने बेटे फैसल और बेटी मुमताज को राजनीति से दूर रखा था। लेकिन अब उनके बेटे इच्छा जता रहे हैं। वहीं कुछ दिन पहले फैसल ने कहा था कि उन्हें पता नहीं है कि राजनीति में उन्हें आसानी से प्रवेश मिल पाएगा कि नहीं। उन्होंने कहा कि मैं पर्दे के पीछे से कांग्रेस के लिए काम करता रहा हूं।

भरूच और नर्मदा जिलों के दौरे पर हैं फैसल
फैसल ने फिलहाल भरूच और नर्मदा जिलों की 7 विधानसभा सीटों के दौरे पर हैं। मेरी टीम राजनीतिक स्थिति की वर्तमान वास्तविकता का आकलन करेगी और हमारे मुख्य लक्ष्य को पूरा करने के लिए जरूरत पड़ने पर बड़े बदलाव करेगी। भगवान की मर्जी से हम सभी 7 सीटें जीतें।  समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल राजनीति में नहीं आ रहा हूं और अभी पार्टी में शामिल होने को लेकर निश्चित नहीं हूं।

हालांकि, फैसल ने कहा कि अगर वह राजनीति में शामिल होते हैं, तो वह चुनावी राजनीति में प्रवेश नहीं कर सकते, लेकिन पार्टी के लिए काम कर सकते हैं। पार्टी में कब शामिल होंगे, इस बारे में पूछे जाने पर फैसल ने कहा, यह आलाकमान पर निर्भर है। गुजरात में साल के अंत तक चुनाव होने हैं और कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी हुई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023