Dharam | किस्मत चमकाना चाहते हैं? इस बार दीपावली में लाल किताब के इन टोटकों को जरूर आजमाएं, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली: कई बार तमाम प्रयासों के बावजूद भी लाइफ की टेंशन खत्‍म ही नहीं होती। लेक‍िन क्‍या आपको पता है कि लाल किताब के कुछ आसान से टोटके आपकी किस्मत चमका सकते हैं। वहीं इसके लिए आपको ज्‍यादा प्रयास भी करने की जरूरत नहीं है। केवल दिवाली के द‍िन इन पर अमल करने की जरूरत है। तो देर किस बात की, आइए इनके बारे में वि‍स्‍तार से जानते हैं।

लक्ष्‍मी पूजन के बाद कि‍या जाता है ये
लाल किताब के अनुसार दिवाली के दि‍न लक्ष्मी पूजन के बाद सभी कमरों में शंख और घंटी जरूर बजाएं। इसके अलावा दीपावली पर दीपक में लौंग डालकर जलाएं। इसके बाद उसी दीपक से हनुमानजी की आरती करें। फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर उस दीपक को रख आएं। मान्‍यता है कि ऐसा करने जातक और उसके परिवारजनों पर आने वाले कष्‍ट टल जाते हैं। सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

ये उपाय दिलाता है धन संबंधी समस्‍याओं से राहत
दिवाली के दिन शिव मंदिर में जाएं वहां जाकर शिवलिंग पर चावल चढ़ाएं। ध्यान रखें कि चावल टूटे नहीं होने चाहिए। इसके अलावा दीपावली पर महालक्ष्मी के पूजन में पीली कौड़ियां भी रखें। कौड़ियां पूजन में रखने से महालक्ष्मी बहुत ही जल्द प्रसन्न होती हैं। आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं जल्द ही खत्म हो जाएंगी।

रूठी हो किस्‍मत तो ये टोटका है बड़ा काम का
अगर आपकी कि‍स्‍मत साथ न दे रही हो तो दिवाली के दिन लक्ष्मीजी को चने की कच्ची दाल चढ़ाकर बाद में पीपल वृक्ष में चढ़ा दें। मान्‍यता है ऐसा करने से भाग्‍य चमक उठता है। इसके अलावा दीपावली के दिन किसी भी मंदिर में झाड़ू का दान करें। यदि आपके घर के आसपास कहीं महालक्ष्मी का मंदिर हो तो वहां गुलाब की सुगंध वाली अगरबत्ती का दान करें। दिवाली के दिन किसी भी युवा सुहागन स्त्री को घर पर भोजन-मिष्ठान्न करवाकर लाल वस्त्रादि भेंट करें। इससे देवी लक्ष्‍मी अत्‍यंत प्रसन्‍न होती हैं और जातक पर उनकी कृपा बनी रहती है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023