RAIPUR | जब मंत्रियों ने उठा ली पिस्टल, धांय-धांय कई राउंड किया फायर, सीधे निशाने पर लगी गोली, जानिए आखिर क्या था मामला

रायपुर: पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने मंत्री ने पिस्टल उठाकर धांय-धांय कई राउंड फायर कर दिए। मंत्री जी के हाथों में पिस्टल और एक आँख बंद कर निशाना साधते देख आईजी, एसपी सहित बड़े रैंक के अधिकारी भौचक थे। सभी बिना नजर हटाये पलक झपके एक बारगी से मंत्री को ही देख रहे थे। आखिरकार मंत्री जी ने पिस्टल की ट्रिगर दबाई और गोली सामने जा लगी। मंत्री जी अपना निशाना सही जगह पर लगने पर खुश थे।

दरअसल पूरा मामला गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया से संबंधित है। आरंग के अंतर्गत ग्राम चंदखुरी में पुलिस राज्य प्रशिक्षण संस्थान में गुरुवार को गृहमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री 5 लाख 55 हजार रूपए की लागत से निर्मित कार्यों का उद्घाटन और 85 लाख 81 हजार रूपए के कार्यों का शिलान्यास करने पहुंचे थे।

इस दौरान मंत्रियों ने प्रशिक्षु डीएसपी को संबोधित भी किया। पुलिस अधिकारियों ने इस दौरान चंदखुरी में पुलिस प्रशिक्षण की गतिविधियों से संबंधित कुछ ट्रेनिंग का अवलोकन मंत्रियों को कराया। ट्रेनिंग के अहम हिस्से से जुड़े फायरिंग की गतिविधियों की जानकारी भी मंत्रियों को दी गई। इस दौरान फायरिंग रेंज की प्रैक्टिस का पहले पुलिस अधिकारियों ने निशाना लगाकर बताया।

एक कमरे में आभासी जैसी प्रक्रिया लेकिन ट्रेनिंग में पुलिस के निशाने को अचूक बनाने की यह प्रक्रिया मंत्रियों ने समझी। उन्होंने ट्रेंनिग वाली अलग-अलग पिस्टल से डेमो के दौरान फायरिंग रेंज के टारगेट में अपना निशाना लगाया। आधुनिक तकनीक से एक कमरे के भीतर बिना किसी शोर के पिस्टल चलाने की इस ट्रेनिंग का प्रत्यक्ष अवलोकन और निशाने की प्रैक्टिस के पश्चात मंत्री ताम्रध्वज साहू और डॉ डहरिया ने पुलिस अकादमी के अधिकारियों की सराहना की।

पुलिस अकादमी की मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था के लिए यहाँ के डायरेक्टर जी पी सिंह ने मंत्री डॉ डहरिया की तारीफ करते हुए कहा कि वे इस क्षेत्र के विधायक भी है और हमेशा उनका सहयोग मिलता रहता है। आगे भी उनका सहयोग इसी तरह मिलता रहेगा तो यहाँ की कई समस्याएं दूर हो जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अकादमी के डायरेक्टर जी पी सिंह, उपनिदेशक संजीव शुक्ला, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023