CRIME | चोरों से जप्त माल की ही चोरी कर लेती थी महिला कॉन्स्टेबल, लाखों की सम्पत्ति बनायी, ऐसे खुली पोल

मुंबई: पुलिस का काम है चोरी को रोकना, लेकिन जब पुलिसकर्मी पर ही चोरी का आरोप लगे तो लोगों का चौंकना लाजिमी है। ऐसा ही एक केस महाराष्ट्र के वसई थाने से आया है। जहां पर एक महिला पुलिस कांस्टेबल पर चोरी के आरोप में एक्शन लिया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक महिला पुलिस कांस्टेबल को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महिला कांस्टेबल थाने में रिकवर होकर आई चीजों की हेराफेरी करती थी।

पालघर के वसई में चोरी के मामलों में बरामद सामानों की कथित हेराफेरी के आरोप में एक महिला पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। इस महिला कांस्टेबल का नाम मंगल गायकवाड़ है।

महिला वसई थाने में चोरी के केस में बरामद हुई चीजों की देखरेख करती थी। आरोप है कि इसी बीच वह रिकवर चीजों का स्क्रैप डीलर से सौदा करने लगी, जिसमें उसने 26 लाख रुपये की कमाई की। यह जानकारी सीनियर इंस्पेक्टर कल्याण करपे ने दी है।

आरोपी महिला कांस्टेबल पिछले 6 साल इस काम को अंजाम दे रही थी। वह चोरी के केस में रिकवर हुई चीजों को बाहर बेच देती थी। इस मामले की जानकारी ऑडिट के दौरान सामने आई। ऐसे में पहले तो महिला कांस्टेबल को सस्पेंड किया गया, और फिर बाद में उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023