गरियाबंद : कलेक्टर ने ली बैठक, मतदान के लिए दिए अधिकारियों को ये निर्देश

फारूक मेमन
गरियाबंद।
जिले में समय-सीमा की बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन, गणतन्त्र दिवस, राजिम पुन्नी मेला और पल्स पोलियो अभियान की तैयारी की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने जनपद पंचायत व पंचायत निर्वाचन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को पंचायत निर्वाचन मार्ग निर्देशिका पुस्तिका का अध्ययन करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन समय पर पूरा कर लिये जाये। मतदाता सूची त्रुटिपूर्ण न हो इसलिए मतदान दल प्रशिक्षण को अधिकारी गंभीरता से लें। दलो का प्रशिक्षण सही ढंग से हो। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि प्रशिक्षण दिवस सेक्टर अधिकारी भी प्रशिक्षण स्थल में मौजूद रहे। जिले में पंचायत निर्वाचन स्वतंत्र , निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से हो।

कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी पूरे प्लानिंग के साथ प्रोएक्टीव होकर काम करे। कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस 26 जनवरी की तैयारी की समीक्षा करते हुए कहा कि पिछले साल की तरह इस साल भी संबंधित विभाग सौंपे गए जिम्मेदारी का निर्वहन बेहतर ढंग से करे और विभागीय झांकी का थीम 20 जनवरी तक अपर कलेक्टर को उपलब्ध कराये। इसी प्रकार उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभागीय अधिकारी जिन्हें सम्मानित किया जाना है उनके नाम जिला कार्यालय में जल्द ही उपलब्ध कराये।

उन्होंने आगामी 19 जनवरी से प्रारंभ पल्स पोलियो अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार जनपद क्षेत्रों में चेकडेम वे स्टाप डेम में पानी रोकने कारगर पहल करने सभी जनपद सीईओ को निर्देशित किया। कलेक्टर ने अधिकारियों को अवगत कराया कि आगामी 9 फरवरी से 21 फरवरी तक राजिम माघी पुन्नी मेला आयोजन का दायित्व शासन द्वारा जिला प्रशासन को सौंपा गया है। विभागीय अधिकारी  सौंपे गए दायित्व समयावधि में पूर्ण करे । आगामी 17 जनवरी को आयोजन के तैयारी के संबंध में केन्द्रीय समिति की बैठक सांस्कृति भवन राजिम में आयोजित की गई है। उक्त बैठक के दौरान सभी विभाग के अधिकारी भी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने गौठानों में पशुओं की लिए पैरादान, किसान सम्मान निधि और धान खरीदी की भी समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों को सौंपे गए जिम्मेदारी के प्रति सजग रहने के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर के.के बेहार , एस.डी.एम जे.आर. चौरसिया, भूपेन्द्र साहू और अंकिता सोम, डिप्टी कलेक्टर ऋषा ठाकुर, ए.सी.टी. एल.आर कुर्रे, उप संचालक कृषि फागूराम कश्यप सहित सभी जनपद सीईओ और समस्त विभाग के अधिकारी मौजूद थे।