चंद्रयान-2 प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से श्रीजल ने प्राप्त किया पहला स्थान, 7 सितंबर को देखेगी लाइव लैंडिंग

महासमुंद :

चंद्रयान-2 प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता ISRO द्वारा ऑनलाइन चलाई गई थी. जिसमे देश के सभी राज्यों से लाखों लोगो ने हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में पुरस्कार स्वरुप  चंद्रयान-2 की चांद पर लैंडिंग लाइव देखने का मौका दिया गया था. चंद्रयान-2 की चांद पर लैंडिंग जल्द होने वाला है, जिसका पूरे देश को इंतजार है.

छत्तीसगढ़ के महासमुंद की श्रीजल चन्द्राकर ने भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर छत्तीसगढ़ से प्रथम स्थान प्राप्त किया है. अब वह 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ इसरो मुख्यालय बंगलुरू से चन्द्रयान-2 की चांद पर लाइव लैंडिंग देखेगी.

श्रीजल केन्द्रीय विद्यालय महासमुंद में 9 वीं की छात्रा है और श्रीजल के पिता एक बीमा कर्मचारी है. 22 जुलाई को चन्द्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण किया गया था. उसके बाद इसरो ने ऑनलाइन चंद्रयान-2 प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन 10 अगस्त से 20 अगस्त के बीच आयोजित किया. जिसमें केन्द्रीय विद्यालय के  छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. प्रतियोगिता में 20 प्रश्नों के उत्तर दस मिनट में देने थे, जो इसरो व समसामयिकी विषय पर आधारित थे. प्रतियोगिता में ज्यादातर प्रश्नो के सही उत्तर देकर श्रीजल ने छत्तीसगढ़ में अपना पहला स्थान प्राप्त किया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023