छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता: तीन महिला नक्सलियों समेत पांच को ढेर किया, एक का शव उठाकर भाग निकले साथी

धमतरी:

छत्तीसगढ़ के धमतरी में शनिवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई। करीब पांच घंटे से चल रही मुठभेड़ में तीन महिला और एक पुरुष नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। सुरक्षाबालों का दावा है कि अब तक पांच नक्सलियों को ढेर किया जा चुका है। एक नक्सली का शव साथी मौके से लेकर भाग निकले हैं। मौके से सात हथियार भी बरामद हुए हैं।

डीआईजी नक्सल ऑपरेशन सुंदरराज पी ने बताया कि मेचका थाना क्षेत्र के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के एकत्रित होने की सूचना मिली थी। इस पर शनिवार सुबह करीब 6 बजे जिला पुलिस बल और एसटीएफ की टीम को मौके पर रवाना किया गया। मांदागिरी पहाड़ी के पास पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ के बाद नक्सली घने जंगल और पहाड़ी इलाके का फायदा उठाकर भाग निकले।

नक्सलियों के खिलाफ ये बड़ा ऑपरेशन

डीआईजी नक्सल ने बताया कि ऑपरेशन अभी चल रहा है। फोर्स जंगल के अंदर ही है। नक्सलियों के खिलाफ ये एक बड़ा ऑपरेशन है। मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। धमतरी जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है। पखवाड़े भर पहले ही कांकेर सीमा से सटे कट्टीगांव जंगल में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। इसमें सीतानदी एरिया कमेटी की सचिव सीमा मंडावी मारी गई थी।