पति से तंग आकर 2 महिलाओं ने की ख़ुदकुशी, 3 गिरफ्तार

धमतरी। पति की प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिताओं द्वारा आत्महत्या के दो मामले सामने आए हैं। दोनों ही मामले धमतरी जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र के हैं। पतियों के व्यवहार से तंग आकर दो महिलाओं ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दोनों मामलों के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पहला मामला ग्राम कमरौद का है, जहां 20 साल की उमा भारती साहू की शादी सात माह पहले ओमप्रकाश के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के दूसरे दिन से ही ओमप्रकाश ने अपनी पत्नी उमा भारती को दहेज में स्कूटी नहीं लाने का ताना देकर परेशान करना शुरू कर दिया था।

पुलिस के मुताबिक दहेज के ताने से तंग आकर उमा भारती ने घर में रखा कीटनाशक पी लिया, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मगरलोड थाना के उपनिरीक्षक सुभाष लाल ने बताया कि इस मामले में उमा भारती के मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने लंबी जांच की और ओमप्रकाश के साथ उसकी मां के खिलाफ अपराध कायम किया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

दूसरा मामला भी मगरलोड का ही है, जिसमें पति के खराब व्यवहार के परेशान होकर नवविवाहिता ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस के मुताबिक मगरलोड के युवराज सिन्हा की शादी गिरिजा बाई से हुई थी, लेकिन युवराज अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता था बल्कि किसी दूसरी महिला से उसके संबंध थे। लगातार पति के उपेक्षा पूर्ण व्यवहार से निराश होकर गिरिजा ने जहर खा लिया और जान दे दी। पुलिस ने मृतिका के परिजनों की शिकायत पर युवराज सिन्हा के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज किया और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।