पुणे में दीवार ढहने से छत्तीसगढ़ के चार श्रमिकों की मौत, सीएम ने मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहयोग के दिए निर्देश

रायपुर:

बेमेतरा जिले के ग्राम हाथाडांड़ू के रहने वाले चार श्रमिकों की महाराष्ट्र के पुणे में बारिश के कारण दीवार गिरने से मौत हो गई. इस हादसे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने जिला प्रशासन बेमेतरा को मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

बेमेतरा कलेक्टर महादेव कावरे ने घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन पुणे से संपर्क कर मृतकों के शवों को छत्तीसगढ़ लाने के संबंध मे चर्चा की. जिला प्रशासन पुणे के हवाले से कलेक्टर ने बताया कि विमान द्वारा शव लाने की व्यवस्था की जा रही है. जिला प्रशासन पुणे द्वारा व्हाया नई दिल्ली के रास्ते रायपुर लाया जाएगा.

कलेक्टर के निर्देश पर नांदघाट के नायब तहसीलदार रवीन्द्र कुर्रे एवं पटवारियों का एक दल एवं मृतक के परिजनों को लेकर आज शाम रायपुर रवाना हो गए हैं. 3 जुलाई को सवेरे नई दिल्ली के रास्ते रायपुर शव आने की सूचना प्राप्त हुई है. कलेक्टर ने बताया कि बुधवार 3 जुलाई को सवेरे 7ः30 बजे नई दिल्ली से स्वामी विवेकानन्द विमानतल रायपुर में शव आयेगा जिसे जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार की टीम इसे लेकर बेमेतरा जिले के हाथाडांड़ू पहुंचेंगे. तत्पश्चात उनके परिजनों की उपस्थिति में सामाजिक रीति-रिवाज के अनुसार उनका अंतिम संस्कार गांव में किया जाएगा.