बड़ी लूट की योजना बनाते 02 अंतर्राज्यीय आरोपी सहित 03 आरोपी गिरफ्तार, तीनों आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली रायपुर में वर्ष 2012 में हत्या का प्रकरण दर्ज है

रायपुर: बड़ी लूट की योजना बनाते 02 अंतर्राज्यीय आरोपी सहित 03 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से एक पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस और दो धारदार चाकू बरामद किया है. सभी आरोपियों पर पूर्व से हत्या का मामला दर्ज है, जिस पर वे जमानत पर हैं.

एसएसपी आरिफ शेख ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को सूचना प्राप्त हुई कि थाना मुजगहन क्षेत्रांतर्गत ग्राम रवेली में कुछ व्यक्ति बड़ी लूट करने की योजना बना रहे हैं. इस पर थाना मुजगहन की टीम ने घेराबंदी कर स्थल से तीन व्यक्तियों को पकड़ा. उनकी तलाशी पर लेने पर आरोपी लालाराम बंजारे के कब्जे से एक पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस, आरोपी उत्तम कुमार चंद्रवंशी के कब्जे से दो जिंदा कारतूस और एक धारदार बटनदार चाकू और आरोपी पंकज शर्मा के कब्जे से एक धारदार बटनदार चाकू बरामद किया गया. इनमें से आरोपी उत्तम कुमार चंद्रवंशी एवं पंकज शर्मा मूलतः पलामू, झारखण्ड के निवासी हैं.

आरोपियों से हथियारों के संबंध में पूछताछ करने पर गोल-मोल जवाब देकर पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहे थे. टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों बड़ी लूट की योजना बनाने की बात कही. आरोपियों के खिलाफ थाना मुजगहन में अपराध क्रमांक 36/20 धारा 25 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया. तीनों आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली रायपुर में वर्ष 2012 में हत्या का प्रकरण दर्ज है, जो वर्तमान में हत्या के मामले में न्यायालय से जमानत पर है. आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.