भाजपा प्रवक्ता ने मंत्री कवासी पर किया आपत्तिजनक पोस्ट – यूथ कांग्रेस दर्ज कराएगा एफआईआर

रायपुर:

विवादों में रहने वाले भाजपा के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया है. जिसपर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए इसे आदिवासियों और बस्तर का अपमान बताया है.

गौरीशंकर ने करवा चौथ के मौके पर कवासी लखमा की एक फोटोशॉप से एडिटेड फोटो लगाया है.  जिसमें लखमा बनियान पहने हैं. उनके एक हाथ में छलनी और दूसरे में शराब की बोतल है. उसके नीचे ”मेरा चांद मुझे आया है नज़र” लिखा है.

उनका ये पोस्ट उस वक्त आया है जब मंत्री कवासी लखमा बस्तर के चित्रकोट उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. इस पोस्ट पर विवाद छिड़ने के बाद गौरीशंकर ने इसे व्यंग करार देते हुए कांग्रेस पर धमकी देने का आरोप लगा दिया.

आदिवासी और हिंदू रीति-रिवाज़ों का अपमान- कांग्रेस

वहीं,कांग्रेस ने ऐन चुनाव से पहले मसले को भांपते हुए पूरी बीजेपी को कटघरे में खड़ा कर दिया है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह परिहार ने बयान जारी करते हुए इसे बस्तर और आदिवासियों का अपमान बताया है. ठाकुर ने कहा है कि भाजाप फोटोशॉप का इस्तेमाल करके आदिवासी नेता की छवि धूमिल कर रही है. ठाकुर ने कहा है कि सोशल मीडिया के ज़रिए भाजपा का आदिवासी विरोधी चरित्र बेनकाब हुआ है. उन्होंने इसे हिंदू रीति-रिवाज़ों का अपमान भी बताया है.

कवासी की कामयाबी भाजपा बौखला गई है, कराएंगे रिपोर्ट दर्ज – लक्ष्मण मंडावी

वहीं, यूथ कांग्रेस के सुकमा ज़िला अध्यक्ष लक्ष्मण मंडावी ने इसे भाजपा की घिनौनी हरकत करार दिया है. मंडावी का कहना है कि कवासी लखमा के कारण ही भाजपा मुक्त बस्तर होने जा रहा है जिससे भाजपा बौखला गई है.

मंडावी ने इस टिप्पणी को आदिवासी समाज का अपमान बताते हुए कहा है कि आदिवासी समाज इस टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस गौरीशंकर श्रीवास पर एफआईआर दर्ज कराएगा.