भूपेश की जन चौपाल: सरकार के सामने उम्मीदों का पहाड़, मुख्यमंत्री निवास में उमड़ा जनसैलाब

रायपुर:

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज मुख्यमंत्री निवास मे आयोजित भेंट- मुलाकात जन चौपाल कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न भागों से आये आम नागरिकों, विभिन्न संगठनों, वर्गों और संस्थाओं के पदाधिकारियों से रू-ब-रू होकर भेंट और मुलाकात की। मुख्यमंत्री निवास में आज जनसैलाब उमड़ पडा।

भेंट-मुलाकात जन चौपाल में बड़ी संख्या में आये नागरिकों ने जहां मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं और कठिनाईयों की जानकारी दी वहीं श्री भूपेश बघेल की सरकार को उनके द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों, कार्यो और उपलब्धियों के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी। इस जनसैलाब से यह पता चलता है की सरकार के सामने उम्मीदों का पहाड़ खड़ा है.  

नई सरकार बनने के बाद आम लोगों से भेंट मुलाकात के इस पहले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने एक-एक लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं और कठिनाईयों को सुना और समझा तथा उनके आवेदनों पर अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। उल्लेखनीय है कि आम नागरिको से मुख्यमंत्री के भेंट- मुलाकात का जन चौपाल आयोजन अब हर बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में सुबह 11 बजे से होगा। मुख्यमंत्री निवास में कोई भी आम नागरिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर सकता है। मुख्यमंत्री स्वयं पूरे आयोजन के समय यहां उपस्थित रहें तथा लोगों से उनके सुख-दुख की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात जन चौपाल की वेबसाइट का शुभारंभ किया

मुख्यमंत्री ने जन चौपाल कार्यक्रम प्रारंभ होने के पहले जन चौपाल की वेबसाइट का शुभारंभ किया। इसका एड्रेस www.janchaupal.cg.nic.in है। जन चौपाल के आयोजन के लिये इस सॉफ्टवेयर को विशेष रूप से बनाया गया है। मुख्यमंत्री के उप सचिव और जनसम्पर्क विभाग के आयुक्त सह संचालक श्री तारण सिन्हा ने बताया कि आवेदकों को उनके मोबाइल के माध्यम से आवेदन के पंजीयन की तथा निराकरण की जानकारी दी जाएगी।