महिला की हत्या और चोरी करने के चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में – चोरी किये गए जेवरात बरामद

रायपुर : वृद्ध की हत्या कर लाखों के जेवर लूट फरार चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी आरिफ शेख ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि थाना खरोरा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पिकरीडीह में 1 जनवरी को एक वृद्ध महिला की हत्या हुई थी. वारदात के कुछ दिन पहले मृतका के घर में इनकम टैक्स की रेड पड़ी थी. मृतका का नाम सुशीला दुबे (60 वर्षीय) हैं. हत्या के बाद आरोपी 7 लाख के जेवर लेकर फरार हो गए थे. वारदात को आरोपी मुकेश सोनकर, राजेंद्र यादव उर्फ बधिया, संजू यादव व राकेश वर्मा ने अंजाम दिया था.

इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड बधिया था. इसके खिलाफ 14 मामले दर्ज है. संजू यादव ने आरोपियों को जानकारी दी थी. आरोपियों ने पहले महिला के हाथ पैर बांधे और सर पर तवा मारकर हत्या कर दी. बता दें कि आरोपी संजू यादव पार्षद, विधायक और सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं.

पुलिस ने बताया कि आरोपी मुकेश सोनकर को पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. घटना के बाद मुकेश ओड़िशा की ओर भागा था. पुलिस ने उसे फिल्मी स्टाइल में पकड़ा है. इसके खिलाफ फिंगेश्वर में दो अपराध दर्ज है.

फिलहाल लूट के पूरे जेवरात को पुलिस ने जब्त कर लिया है. आईजी आनंद छाबड़ा ने 30 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है. वहीं एसएसपी ने भी टीआई को 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है.