सखी सेंटर में अंजली जैन ने किया भूख हड़ताल का ऐलान- दिया ये बयान | देखें वीडियो

रायपुर:

धमतरी के बहुचर्चित लव जेहाद मामले में पीड़ित युवती अंजली जैन ने सखी सेंटर से रिहाई न किए जाने के बाद भूख हड़ताल का ऐलान किया है। अंजली ने सोमवार को कहा कि अदालत से उसके पक्ष में फैसला आया है। अदालत ने उसे इस बात की आजादी दी है कि वह अपने भविष्य को लेकर खुद निर्णय ले सकती है। इस आदेश के बाद उसे सखी सेंटर से रिहा किया जाना था, लेकिन उसे यहां कैद कर रखा गया है। अंजली ने कहा कि जब तक उसे सखी सेंटर से आजाद नहीं किया जाता, वह भूख हड़ताल करेगी।

विडियो :-

क्या था मामला :-

धमतरी ज़िले के रहने वाले मो. इब्राहिम उर्फ़ आर्यन आर्य और अंजली जैन ने 4 साल तक प्रेम सम्बन्ध में रहने के बाद 25 फ़रवरी 2018 को रायपुर के आर्यसमाज मंदिर में हिन्दू वैदिक रीति के अनुसार शादी की. उनकी शादी को 18 महीने हो चुके हैं पर वे चाह कर भी कभी साथ में नहीं रह पाए. सिर्फ़ इसलिए कि लड़की के पिता और RSS की नज़र में ये प्रेम नहीं लव जिहाद है.

इब्राहिम सिद्दीक़ी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हिन्दू धर्म स्वीकार किया :-

इन दोनों प्रेमियों का अलग धर्म इनके लिए बड़ी चिंता बना हुआ था. लिहाज़ा 25 फ़रवरी 2018 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा स्थित आर्यसमाज मंदिर में इब्राहिम सिद्दीक़ी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हिन्दू धर्म स्वीकार किया. ये सोचकर कि हिन्दू हो जाने के बाद अंजलि के घर वाले उसे स्वीकार कर लेंगे, वो इब्राहिम सिद्दीकी से आर्यन आर्य हो गया. और इसी दिन घर वालों को बताए बगैर दोनों ने आर्यसमाज में ही शादी कर ली.