RAIPUR | अंग्रेजी मीडियम में अभिभावकों का बढ़ा रुझान

रायपुर: अंग्रेजी में मीडियम स्कूल में अभिभावकों का रुझान बड़ी तेजी से बढ़ रहा है. अब तक राजधानी में एडमिशन के लिए 3700 से अधिक फॉर्म बिक चुके हैं. इसी सत्र में नगर निगम के तीन अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाई शुरू हो जाएगी. अभी 2 साल कक्षा प्रथम से बारहवीं तक चलाने वाले स्कूलों में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल परीक्षा लेगा उसके बाद सीबीएसई दिल्ली से एफिलेटेड हो जाएंगे. सभी स्कूलों में 640 सीटों के मुकाबले बच्चों का एडमिशन के लिए अभिभावक 27 जून तक की स्थिति में 28 जमा कर चुके है.

इस संबंध में रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि दिल्ली पैटर्न पर राज्य में इसी प्रकार के 40 स्कूल खोलकर पढ़ाई शुरू कराई जाएगी. राजधानी के आर डी तिवारी स्कूल, आमापारा शहीद स्मारक स्कूल, फाफाडीह बीपी पुजारी स्कूल को इंग्लिश मीडियम स्कूल बनाने की तैयारी जोरों से चल रही है.

सभी स्कूलों में सुरक्षा को लेकर प्रशासन सीसीटीवी कैमरा के साथ बच्चों के लिए टॉयलेट की सुविधा को लेकर बड़ी तेजी से कार्य कर रहा है. जल्दी स्कूल के निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। स्कूल में वर्चुअल क्लास 15 जुलाई से शुरू होगी. सभी स्कूलों में 6 ने क्लास की नई तरीके से तैयारियां की जा रही है। इन कक्षाओं में स्मार्ट क्लास के तर्ज पर पढ़ाईयां शुरू की जाएंगी

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023