एक और हाथी की मौत : छत्तीसगढ़ में हाथियों के मरने का सिलसिला लगातार जारी – विभाग ने बताई मौत की अजीब वजह

धरमजयगढ़ की डीएफओ प्रियंका पांडे ने कहां है कि हाथी की मौत ज्यादा कटहल खाने के कारण हुई है। डीएफओ के इस बयान के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रियंका पांडे का वीडियो वायरल करते हुए कहा है कि कटहल हाथी का फेवरेट फूड होता है, और इसको खाने से हाथी की मौत को पाना संभव नहीं दिखता।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में हाथियों के मरने का सिलसिला विगत कुछ दिनों से लगातार जारी है। आज धरमजयगढ़ में एक और हाथी की मौत हुई है। आज हुई हाथी की मौत के बाद प्रशासन सकते में आ गया है। वन विभाग में हाथियों की मौत को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। पिछले सप्ताह ही हाथियों की मौत के कारण वन विभाग के अफसरों को नौकरी भी गंवानी पड़ी थी। सरकार हाथियों की मौत पर सख्त है, लेकिन हाथियों की मौत किन कारणों से हो रही है इसका पता लगाने में वन विभाग अभी तक पूर्णता सफल नहीं हो पाया है।

बंगलुरु से आए दो एक्सपर्ट करेंगे हाथी का पोस्टमार्टम

आज धरमजयगढ़ में हाथी की मौत के बाद पोस्टमार्टम किया जाना है। यह पोस्टमार्टम वन विभाग के डॉक्टर नहीं करेंगे बल्कि बंगलुरु से आए दो एक्सपर्ट इस मृत हाथी का पोस्टमार्टम करेंगे। हाथियों की मौत के सिलसिले को देखते हुए दो एक्सपर्ट बंगलुरु से अभी छत्तीसगढ़ आए हुए हैं।

वन विभाग का बड़ा ही अजीब बयान सामने आया

हाथी की मौत को लेकर वन विभाग का बड़ा ही अजीब बयान सामने आया है। धरमजयगढ़ की डीएफओ प्रियंका पांडे ने कहां है कि हाथी की मौत ज्यादा कटहल खाने के कारण हुई है। डीएफओ के इस बयान के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रियंका पांडे का वीडियो वायरल करते हुए कहा है कि कटहल हाथी का फेवरेट फूड होता है, और इसको खाने से हाथी की मौत को पाना संभव नहीं दिखता।

बीबीसी के पत्रकार आलोक पुतुल ने अपने टि्वटर अकाउंट से यह वीडियो शेयर करते हुए वन विभाग पर सवाल उठाया है।

छत्तीसगढ़ में wildlife experts का मानना है कि कटहल खाने से हाथी की मौत हो पाना संभव नहीं है। बहरहाल मौत की असली वजह तभी पता चलेगी जब हाथी का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023