ऑपरेशन प्रहार : नारायणपुर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, जवान के पैर में लगी गोली

नारायणपुर : बस्तर में नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार में बुधवार को फोर्स नारायणपुर के अंदरूनी इलाकों तक पहुंच गई है। यहां एक-एक कर नक्सल कैंपों को ध्वस्त किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार की सुबह कडेमेटा के पुष्पाल जंगल में फोर्स एक नक्सल कैंप के नजदीक जैसे ही पहुंची, सामने से नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में एक जवान के पैर में गोली लगी है, जिसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल रवाना किया गया है।

जानकारी के अनुसार एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम सुबह कडेमेटा क्षेत्र में सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान जंगल में जवानों को नक्सल कैम्प नजर आया। जवानों ने वहां धावा बोला। इसी बीच नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि पुष्पाल के जंगल में यह मुठभेड़ अब थम गई है। बस्तर रेंज के आईजी पी सुंदर राज ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान के पैर में गोली लगी है। उसे वहां से सुरक्षित निकाल कर अस्पताल रवाना किया गया है। एसटीएफ के घायल जवान का नाम संजय बड़ा बताया गया है। अभी उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बता दें कि बस्तर में नक्सलियों के समूल खात्मे के लिए इन दिनों साल का सबसे बड़ा अभियान ऑपरेशन प्रहार यहां चलाया जा रहा है। इस दौरान बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और नाराणपुर क्षेत्र में इन दिनों सुरक्षा बलों की सघन कार्रवाई चल रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023