कर्ज से परेशान महिला ने की खुदकुशी – जानिए पूरा मामला

रायपुर: शहर से लगे अमलिडिह में 5 दिन पहले महिला ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि महिला ने एक युवक से कर्ज लिया था। जिसका पैसा समय पर नहीं दे पाने की वजह से उसने यह कदम उठाया। जिसका पैसा था उस व्यक्ति पर महिला के पति ने आरोप लगाया कि वह महिला को प्रताड़ित करता था। जिसकी वजह से वह जहर खुराना कर आत्महत्या कर ली। मामले में अब तक ना एफआईआर हुई है और ना ही आरोपी व्यक्ति के खिलाफ गिरफ्तारी।

महिला के पति ने एसपी से की शिकायत

बुधवार को मृतक के पति ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। एसपी को ज्ञापन में मृतिका के पति चेतन साहू ने बताया कि मेरी पत्नी जानकीबाई सब्जी बेचने का काम करती थी। उसने व्यवसाय के लिए व्यक्ति से युवक से ₹60 हजार कर्ज लिए थे। जिसका वह हर दिन ₹8 सौ देती थी। लॉकडाउन के दौरान आर्थिक परेशानी होने पर वह समय पर कर्ज का पैसा नहीं दे पाई। 1 दिन उक्त व्यक्ति ने जानकी को अपने घर बुलाया घर में बंद कर उसे बहुत मारा साथ ही जान से मारने की धमकी दी। डर के कारण जनकी ने जहर खा लिया 25 जून को इलाज के दौरान उसकी अस्पताल में मौत हो गई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि मामले की शिकायत के बाद भी न्यू राजेंद्र नगर थाने में अब तक एफ आई आर दर्ज नहीं की गई है।

राजधानी के रसूखदारों पर उठ रहे है सवाल

महिला एक व्यक्ति से व्यवसाय करने के लिए ₹60 हजार उधार पर ली थी। लॉक डाउन की वजह से कर्ज वापसी में महिला को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। मृतक महिला पैसे से सब्जी व्यापारी थी। इस दौरान महिला ने जिस व्यक्ति से पैसे लिए थे। वह उसे घर बुलाकर मारपीट और जान से मारने की धमकी दिया करता था। तंग आकर जहर पुराना कर लिया। इस घटना के बाद राजधानी में सक्रिय रसूखदारों को लेकर एक बार फिर पुलिस और प्रशासन ढिलाई सामने आ रही है। अभी तक साफ नहीं हो पाया कि महिला के कारोबार चलाने के रसूखदार से पैसे लेने की जरूरत क्यों पड़ी, मुद्रा योजना समेत केंद्र और राज्य सरकार ढेरों योजनाएं हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023