किसानों ने हाईवे पर धान फेंक लगाई आग, भाजपा ने साधा सरकार पर निशाना

सूरजपुर : धान खरीदी नहीं होने से बुधवार को एक बार फिर किसानों ने प्रदर्शन किया है. दरअसल धान खरीदी को लेकर सिर्फ एक दिन ही बाकी बचा है। सरकार की ओर से 20 फरवरी अंतिम तारीख तय की गई है. बावजूद इसके किसानों से अभी तक पूरे धान की खरीदी नहीं हो सकी है. इससे चिंतित किसानों ने धान हाईवे पर फेंक दिया और उसमें आग लगा दी.

यह घटना बुधवार की है जहां सूरजपुर में सोसायटी प्रबंधक के रवैये से परेशान सिलफिली गांव के किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया। उन्होंने नेशनल हाइवे पर धान फेंककर आग लगा दी. सूचना मिलने पर पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और अश्वासन देकर उन्हें शांत कराया.

बता दें कि केशकाल में धान खरीदी नहीं होने से बेचैन किसानों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा था. उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग-30 को जाम कर दिया, जगदलपुर से लेकर नारायणपुर और कांकेर तक रास्ता बंद हो गया. किसानों ने कोंडागांव- नारायणपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में कोकोड़ी पर प्रदर्शन किया. किसानों का कहना था, हम अपने बारदानों में धान लाए हैं, फिर भी लेने से मना किया जा रहा है. 6 घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन चलता रहा. जाम हटाने के लिए रात करीब आठ बजे पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया था.

वहीं दूसरी ओर केशकाल में किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. भाजपा ने ट्वीट कर कहा कि- सरकार का यही चरित्र है

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023