कोरोना का खौफ : यात्री के खांसने से मचा हड़कंप, अहमदाबाद एक्सप्रेस से उतारा

रायगढ़। कोरोना का कहर से सर्दी-खांसी के मरीज से भी लोग डरने लगे हैं। ऐसी ही एक घटना घटी जब एक युवक द्वारा ट्रेन में खांसने पर यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। अहमदाबाद एक्सप्रेस में सफर कर रहे युवक ट्रेन में असामान्य तरीके से खांसने पर ट्रेन में सफर कर रहे अन्य यात्रियों में हड़कंप मच गया और किसी ने इसकी शिकायत टीटीई से कर दी।

ऐसे में ट्रेन के रायगढ़ पहुंचते टीटीई ने उसे रेलवे मेडिकल टीम के हवाले कर दिया। उसे प्रारंभिक जांच के बाद निजी अस्पताल भेज दिया जहां से पुन: मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया, यहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली।

जानकारी के मुताबिक युवक अहमदाबाद एक्सप्रेस में सफ़र कर रहा था। इसी दौरान युवक को खांसी आने लगी इसकी शिकायत किसी ने टीटीई से कर दी फिर क्या रायगढ़ पहुंचते टीटीई ने उसे रेलवे मेडिकल टीम के हवाले कर दिया। युवक ने बताया कि वह मूलत: बंगाल का रहने वाला है। वह नशे का आदी है और कुछ माह से बीमार है। उसे लत के अनुसार मादक पदार्थ नहीं मिलने पर उसकी हालत बिगड़ गई। वह इलाज के सिलसिले में ट्रेन से अहमदाबाद जा रहा था।

ट्रेन में असमान्य तरीके से खांसने पर अन्य यात्रियों ने टीटीई से शिकायत की जिस पर रायगढ़ स्टेशन में उतार दिया गया। उसके खांसने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सुरक्षा की दृष्टि से अहमदाबाद एक्सप्रेस को अतिरिक्त समय के लिए यहां रोका गया। इसके बाद कोच की तत्काल सफाई कर सैनिटाइज किया गया। ट्रेन करीब आधा घंटा विलंब से रवाना हुई। वहीं युवक को प्रारंभिक जांच के बाद निजी अस्पताल भेज दिया जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया गया, यहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023