गरियाबंद: आंगन में खेल रहे छोटे बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला ; इलाज़ के दौरान हुई मौत

फारूक मेमन

गरियाबंद: गरियाबंद से 8 किलोमीटर दूर ग्राम कोचेँगा में आज संध्या 7:00 बजे के लगभग एक बच्चा पुरब पिता सुखराम जो बालवाड़ी मे पढता था अपने घर के आंगन में खेल रहा था. तभी पीछे से तेंदुए ने पहुंचकर उस बच्चे पर हमला कर दिया. ग्रामीणों के द्वारा शोर मचाने पर तेंदुए ने बच्चे को छोड़ दिया और वापस जंगल की तरफ भाग गया. लोगो ने इस घटना की जानकारी वन विभाग को दी एवं बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे. उक्त बच्चे को रायपुर रेफर किया गया किंतु रायपुर ले जाने के पूर्व ही अस्पताल में ही बालक की मौत हो गई.

इस घटना बाद वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी मनोज चंद्राकर मौके पर पहुंचे . चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि उक्त बालक के साथ हुई आकस्मिक घटना को लेकर ₹25 हजार उसके परिजनों को दिया जा रहा है.

कल सुबह बालक का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा उल्लेखनीय है कि बालक सर्वाधिक पिछड़ी जनजाति कमार जाति का बालक है और इस गांव के आसपास काफी समय से तेंदुआ घूमता रहा है. बीते कुछ माह पूर्व भी उक्त बालक के दादी पर भी तेंदुए के द्वारा हमला किया जा चुका है. लगातार हमले के बाद भी वन विभाग कोई कारागार कदम नहीं उठा पा रहा है. लगभग 4 वर्ष पूर्व भी छुरा विकासखंड के अंतर्गत एक इसी तरह एक बालक की स्कूल से लौटते समय तेंदुए ने जान ले ली थी. इस तरह की घटना होने से ग्रामीण जनों में आक्रोश व्याप्त है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023