दुर्ग : PDS चावल की हेराफेरी करते पकड़ी गई 2 गाड़ियां, पुलिस ने की कार्रवाई

दुर्ग : एक बार फिर पीडीएस चावल के हेराफेरी का मामला सामने आया है। पुलिस ने दबिश देकर लाखों केपीडीएस चावल की हेरा फेरी को रंगे हाथ पकड़ा। पुलिस ने 2 वाहनों से 29 टन चावल बरामद किया है। बताया जा रहा है कि चावल को बोरियों में भरकर महाराष्ट्र के गोंदिया भेजा जा रहा था। वाहन के चालक व हेल्पर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह घटना दुर्ग स्टेशन रोड के पास की है, जहां स्थित किशन खंडेलवाल के अनाज दुकान पर पुलिस ने दबिश देकर लाखों के पीडीएस  चावल की हेराफेरी करते पकड़ा है। सिटी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि व्यापारी ग़रीबों में बांटे जाने वाले चावल को दूसरी बोरियों में भरकर महाराष्ट्र के गोंदिया भेजा जा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर 2 वाहनों को जब्त किया जिसमें 29 टन चावल था, जिसके बाद आरोपी के गोदाम में भी छापेमारी की गई, जहां 30 टन पीडीएस चावल की जमाखोरी करके रखी गई थी। पुलिस ने ड्राइवर व हेल्पर पर कार्रवाई कर गाड़ियों को जब्त किया।

पुलिस ने 59 टन चावल जब्त किया है, जिसकी कीमत 19 लाख 32 हजार रुपये बताई जा रही है। वहीं इस अवैध धंधे को अंजाम देने वाला माफिया दुकान का संचालक किशन खंडेलवाल पर अब तक कोई अपराध दर्ज नहीं किया जा सका है। बताया जा रहा है कि अग्रिम कार्रवाई के लिए पुलिस ने खाद्य विभाग को प्रेषित किया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद संचालक पर कार्रवाई की जाएगी। यह कोई पहला मामला नहीं जब दुकान संचालक के खिलाफ इस तरह का मामला सामने आया हो।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023