बस ऑपरेटर सरकार की शर्तों से खफा, किया संचालन से इनकार

रायपुर. गुरुवार देर शाम मंत्रीमंडल  के साथ हुई बैठक के बाद सीएम बघेल ने प्रदेश के अन्दर बस परिवन को संचालन करने  की अनुमति दे दी है. प्रदेश में लॉकडाउन के बाद राज्य सरकार धीरे धीरे सभी क्षेत्रों में अनलॉक करना शुरू कर दिया है.

लेकिन पिछले 20 दिनों से लगातार बढ़ रही डीजल की कीमतों और बस के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों की वजह से बस संचालकों ने  हाथ खड़े कर दिए हैं. उनका कहना है कि वर्तमान में बस का संचालन संभव नहीं है जून में 5 दिन के लिए महीने भर टैक्स देना संभव नहीं है. आज बस ऑपरेटर परिवहन आयुक्त डॉक्टर कमलप्रीत सिंह से मुलाकात कर बस संचालन के लिए अपनी मांगे रखेंगे.

परिवहन आयुक्त डॉक्टर कमलप्रीत सिंह ने यह आदेश जारी करते हुए बस बसों के संचालन में एसओपी तय की है. जिसके अनुसार यात्री बसों के संचालन की अनुमति होगी इसके अलावा विभाग के पूर्व में जारी किए गए शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा. केवल निर्धारित स्टापेज को में ही बस रुकेगी बसों में यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. कोरोना के बचाव के सभी सुरक्षा मानकों का पालन करना होगा यात्रा के दौरान धूम्रपान गुटका का सेवन करना प्रतिबंधित होगा.छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा ने कहा कि  बड़ते डीजल के दामों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों के साथ बसों का संचालन करना हमें भारी महंगा पड़ेगा इन हालातों में हम बसों का संचालन नहीं कर सकेंगे  

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023