बायलर फटने से गिरे 3 कारखाने, हादसे में 4 की मौत 34 घायल

बहादुरगढ़ : एक केमिकल फैक्टरी का बॉयलर फटने से तीन फैक्टरियों में भीषण आग लग गई. बॉयलर फटने से लगी आग ने आसपास स्थित फैक्ट्रियों के दीवारों को ढहा दिया है. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, वहीं घायलों की संख्या 34 बताई जा रही है. फैक्ट्रियों में श्रमिकों के फंसे होने की संभावना है. यह हादसा बहादुरगढ़ में आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में हुआ है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सभी घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आग लगने से चार भवन भरभरा कर गिर गए. इसमें कई श्रमिकों के अभी और दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घायल श्रमिकों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है. पुलिस, प्रशासन, फायर ब्रिगेड और बचाव दल मौके पर राहत कार्यों में जुटा हुआ है. लगातार आग बढ़ती जा रही है. आग पर काबू पाने के लिए दिल्ली और रोहतक से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई जा रही हैं.

मलबा हटाने के लिए जेसीबी भी मौके पर हैं कई श्रमिकों को बचा लिया गया है और अभी भी कई के मलबे में दबे होने की आशंका है. घायलों ने बताया कि वह ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे थे. अचानक ऐसा लगा जैसे भूकंप आया हो. वह अचानक जमीन पर जा गिरे. कुछ देर बाद पता चला है कि पूरी फैक्ट्री में भगदड़ मची हुई है. बाहर निकले तो देखा की फैक्ट्री में आग लगी हुई है और आसमान धुएं से काला हो गया.

फैक्ट्री का मालिक हादसे के वक्त मौके पर था मौजूद केमिकल फैक्ट्री के मालिक राजन जैन का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. मौके पर कुछ लोगों ने बताया कि वह हादसे से पहले फैक्टरी के ऊपरी हिस्से में बैठे थे. हादसे बार पूरी बिल्डिंग गिर गई. राजन जैन उसमें निकल पाए है या नहीं इस बारे में पता नहीं चल पाया है. वहीं मौके पर पहुंची ने पुलिस का कहना है कि फिलहाल मलबा हटाने का काम जारी है और घायलों को अस्पताल पहुंचा जा रहा है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023