बिलासपुर में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर प्रदेश में सबसे अच्छी, रायपुर दसवे स्थान से 16 वें स्थान पर पहुंचा

बिलासपुर: स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार बिलासपुर में कोरोना मरीजों का रिकवरी दर प्रदेश में सबसे अच्छी है. सूची में बिलासपुर को पहला स्थान हासिल हुआ है, जबकि रायपुर दसवे स्थान से 16 वें स्थान पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट में बताया है कि अभी तक बिलासपुर में कुल 7234 मरीजों में से 5968 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। इसमें 2383 मरीज हास्पिटल में और 3585 मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया गया, अब बिलासपुर का कुल रिकवरी दर 82 प्रतिशत है.

बताते चलें कि 24 सितम्बर के पहले रायपुर मरींजों की रिकवरी दर के आधार पर 6वे स्थान पर था. 24 सितम्बर की सूची में तीन स्थान फिसलकर 9 वां और 28 सितम्बर की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी का स्थान फिसलकर 16 वां हो गया है. यहां कोरोना मरीजों का रिकवरी दर 66 प्रतिशत है।

28 सितम्बर की रिपोर्ट में बताया गया है कि सूची में बस्तर का स्थान अंतिम यानि 28 वां है। यहां कोविड मरीजों का रिकवरी दर सबसे कम 45 प्रतिशत है.

स्वास्थ्य विभाग और पुलिस जागरूकता से हासिल हुआ स्थान

रिकवरी दर में लगातार पहले स्थान पर काबिज होने को लेकर बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने खुशी जाहिर की है. कलेक्टर ने बताया कि इस उपलब्धि में स्वास्थ्य विभाग का अहम योगदान है. पुलिस महकमे के लगातार प्रयास से कोरोना विस्तार को लगाम लगा है. मित्तर ने कहा कि निश्चित रूप से बड़ी सफलता है. लेकिन समस्या खत्म नहीं हुई है. हमें अस्पताल और होमआईसोलेशन से बचने के लिए शासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा, हमारा स्वास्थ्य महकमा लगातार बेहतर काम कर रहा है. इसमें सरकारी और गैर सरकारी डॉक्टरों की भूमिका काबिले तारीफ है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023