बेमेतरा | धान खरीदी को लेकर भड़के किसानों ने एसडीएम को 9 घंटे बंधक बनाए रखा – जानिए पूरा मामला

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ के बेमतरा में किसानों ने नवागढ़ एसडीएम डीआर डाहीरे को 9 घंटे तक बंधक बनाए रखा। एसडीएम शुक्रवार दोपहर धान खरीदी केंद्र के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। किसान केंद्र में रखे हुए धान की खरीद करने की मांग कर रहे थे । सूचना मिलने के बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। 9 घंटे बाद बमुश्किल किसानों ने एसडीएम को बंधन मुक्त किया।

नवागढ़ एसडीएम डीआर डाहीरे शुक्रवार दोपहर को संबलपुर स्थित धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान 20 फरवरी तक खरीदे गए धान के टोकन और बारिश के चलते भीगे धान के नुकसान का भौतिक सत्यापन कर रहे थे। एसडीएम के आने की सूचना किसानों को लगी तो वह भी धान खरीदी केंद्र पहुंच गए। वहां किसान एसडीएम से मांग करने लगे कि केंद्र में जितना धान रखा हुआ है उसकी तौल कराकर खरीदा जाए। इसके रुपयों का भुगतान किया जाए।

इसको लेकर एसडीएम ने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे मानने को तैयार नहीं हुए। सूचना मिलने के बाद जिले के कई थानों से पुलिस बल मौके पर भेजा गया।

दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में इस बात के लिए आश्वस्त किया था कि केंद्र में रखे धान को खरीदा जाएगा। इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि यह आदेश अभी तक बेमेतरा में अफसराें के पास नहीं पहुंचा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023