भिलाई : पुलिसकर्मी ने मर्डर मिस्ट्री सुलझाने गवाह के साथ बैठकर पी शराब, हत्यारे को किया कांकेर से गिरफ्तार

भिलाई : पुलिस को केस सुलझाने और अपराधियों से निपटने के लिए नए-नए हथकंडे इख़्तियार करने पड़ते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया जब एक व्यक्ति की हत्या के मामले को सुलझाने के लिए पुलिस के सिपाहियों को शराब पीना पड़ा. दरअसल काफी पूछताछ के बाद भी हत्या का मामला सुलझ नहीं रहा था, इसलिए पुलिस ने संदिग्ध लोगों को चिन्हित कर उनसे दोस्ती बढ़ाई, साथ में बैठकर शराब पी. नशे में एक व्यक्ति ने हत्या का राज उगल दिया। फिर क्या था, पुलिस ने आरोपित को कांकेर में जाकर पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात स्वीकार ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला इंदिरा नगर पाटन का है, जहां गोरांगो खुराना की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके छोटे भाई इंद्रपाल को गिरफ्तार किया है. हत्या का कारण था मृतक गोरांगो खुराना ने अपने छोटे भाई इंद्रपाल के बेटे सुधीर को रुपये चोरी करते हुए पकड़ लिया था और उसकी पिटाई कर दी थी. इस बात का बदला लेने के लिए आरोपित इंद्रपाल ने 27 अक्टूबर को अपने बड़े भाई की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. घटना के दौरान घर पर आरोपित की पत्नी, बच्चे व उसके दो दोस्त सुजीत कुमार नेताम और सुभाष भी थे. सुजीत और सुभाष शराब के नशे में थे. सुजीत तो गहरी नींद में सोया हुआ था, लेकिन सुभाष ने सब कुछ देख लिया था. इंद्रपाल ने अपने परिवार वालों से कहा था कि यदि कोई पूछे तो बताना कि मृतक ने अपने घर पर फांसी लगाई है. वहीं सुभाष को धमकी दी थी कि यदि उसने इसके बारे में किसी को बताया तो वो उसे भी मार देगा.

हत्या के बाद उसने अपने भाई के शव को फांसी पर लटका दिया था. ताकी वो इसे आत्महत्या साबित कर सके, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट की वजह से हत्यारा अपने मंसूबो में कामयाब नहीं हो पाया. पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने 19 नवंबर को हत्या का मामला दर्ज कर लिया था लेकिन उसे सुलझा नहीं पी थी, जिसे सुलझाने में अब जाकर कामयाबी मिली है.

अपराध दर्ज होने के बाद शुरू की गई पूछताछ में कोई जानकारी नहीं मिली. इसके बाद पुलिस के सिपाहियों ने सुभाष और सुजीत से दोस्ती बढ़ाई. उनके साथ बैठकर शराब पीना शुरू किया सुजीत से कोई क्लू नहीं मिला, लेकिन सुभाष ने नशे में हत्या का राज खोल दिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान उसने अपने भाई की हत्या की बात स्वीकार ली.

इस मामले में एसएसपी अजय यादव ने बताया कि-  ‘इंदिरा नगर निवासी गोरांगो खुराना की हत्या के मामले में पुलिस ने उसी के छोटे भाई इंद्रपाल को गिरफ्तार किया गया है.’

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023