भिलाई : रेलवे का ऑफिस सुपरिटेंडेंट रिश्वत लेते गिरफ्तार, 10 हजार की घूस लेते एसीबी ने पकड़ा रंगे हाथ

भिलाई : प्रदेश में पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जब किसी केंद्रीय कर्मचारी को रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा है. दरअसल SECR के ऑफिस में सोमवार को ऑफिस सुपरिटेंडेंट को 10 हजार रुपए की रिश्तव लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. एसीबी ने ऑफिस सुपरिटेंडेंट एस. भट्टाचार्या को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, आरोप है कि एस भट्टाचार्या ने ट्रैकमैन ग्रेड 4 कर्मचारी का टीए बिल पास करने के एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. टीए बिल सुचारू करने और यूएसएफडी मशीन से मैदानी इलाके में ट्रांसफर नहीं करने की एवज में ऑफिस सुपरिटेंडेंट एस. भट्टाचार्या ने 25 हजार रुपए की मांग की थी। इसकी शिकायत सीबीआई रायपुर में शिकायत दर्ज कराई थी।

सीबीआई की ओर से इसमें कार्रवाई करने के लिए एसीबी को निर्देशित किया गया। एसीबी ने शिकायत की पुष्टि करने के बाद ट्रैप का आयोजन किया। ट्रैप में पहली किश्त के रूप में 10 हजार रुपए देना तय हुआ। तय समय पर डीएसपी डॉ. प्रशांत शुक्ला के नेतृत्व में टीम भिलाई स्थित रेलवे के कार्यालय पहुंच गई। वहां जैसे ही ट्रैकमैन ने 10 हजार रुपए दिए, वैसे ही एसीबी टीम ने  ऑफिस सुपरिटेंडेंट भट्‌टाचार्य को रंगे हाथ धर दबोचा। एसीबी की ओर से आगे की कार्रवाई अभी जारी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023