राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास कोरोना संक्रमित, पीएम मोदी के साथ भूमिपूजन पर साझा किया था मंच

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मंच गया है। बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में हुए राम मंदिर के भूमि पूजन के समय पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था।

बताया जा रहा है कि नृत्य गोपाल दास को सर्दी-जुकाम और हल्के बुखार की शिकायत थी। इसके बाद डॉक्टरों की एक टीम उनके इलाज के लिए पहुंची। जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

भूमिपूजन पर पीएम मोदी के साथ साझा किया था मंच

महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर थे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष भी हैं। जन्माष्टमी के मौके पर वो बुधवार रात कार्यक्रम में शामिल हुए थे। गोपाल दास हर साल इस समारोह में शामिल होते हैं।  

कौन हैं महंत नृत्य गोपाल दास?

गौरतलब है कि महंत नृत्यगोपाल दास मथुरा के बरसाना इलाके के करहैला गांव के निवासी हैं। राम जन्मभूमि मंदिर के लिए चली लड़ाई में महंत नृत्य गोपाल दास चर्चित चेहरा रहे हैं। अयोध्या के सबसे बड़े मंदिर मणिराम दास की छावनी के पीठाधीश्वर के रूप में उनकी ख्याति रही है। साल 1993 में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया को संपन्न करने के लिए एक ट्रस्ट का गठन किया था। नृत्य गोपाल दास इस ट्रस्ट के भी प्रमुख रहे थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023